पटाखों में भीषण विस्फोट से दो की मौत, तीन लोग गंभीर झुलसे

घायलों को सीएचसी में प्राथमिक इलाज के बाद मेडिकल कॉलेज किया गया रेफर

पटाखों में भीषण विस्फोट से दो की मौत, तीन लोग गंभीर झुलसे

घटनास्थल का स्थानीय पुलिस और उच्चाधिकारियों ने किया निरीक्षण

गोण्डा। जिले के तरबगंज थाना क्षेत्र के रगड़गंज कस्बे में सोमवार की दोपहर बाद पटाखों में भीषण विस्फोट होने का मामला सामने आया है। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है और तीन लोग झुलस गए हैं। झुलसे लोगों को सीएचसी में प्राथमिक इलाज के बाद मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक घटना तरबगंज थाना क्षेत्र के बेलसर कस्बे में सोमवार दोपहर बाद हुई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं।
 
बताया जा रहा है कि उमरी रोड पर बेलसर गांव के फारूक के यहां पटाखों का कारोबार होता है। यहां मुख्य रूप से विस्फोटकों को भरा जाता था। दोपहर बाद अचानक पटाखों में विस्फोट हो गया। इसमें घर की दीवार भी गिर गई। पटाखा बना रहे लोग इसकी चपेट में आ गए। तेज धमाके की आवाज से काफी दूर तक हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी पुलिस और एम्बुलेंस को दी गई। मकान के मलबे से लोगों को निकालकर पहले सीएचसी पहुंचाया गया। वहां दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। अन्य झुलसे लोगों को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के साथ फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची।
 
फोरेंसिक टीम ने कई सैंपल जुटाए हैं। भंयकर धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग भागकर घटनास्थल पर पहुंच गए। बताया जाता है कि विस्फोटकों को भरने का काम पीछे के दरवाजे से होता था। वहां का वीभत्स दृश्य देखकर लोगों के होश फाख्ता हो गये। मकान की दीवार गिरने से विस्फोट के तीव्रता का अंदाजा लगाया जा सकता है। पांच घायलों में से घायलों के पैर कटकर अलग पड़े थे। घटनास्थल का पुलिस अधीक्षक ने पहुंच कर निरीक्षण किया। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर रश्मि वर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल में पांच लोग आए थे। जिसमें दो लोगों आकाश पुत्र अमरनाथ 15 वर्ष तथा लालू पुत्र नक्कू 20 साल कि रास्ते में ही मौत हो गई थी।
 
1004218021 जबकि गंभीर रूप से घायल अयास पुत्र दोष मोहम्मद 20 वर्ष, कृष्ण कुमार पुत्र छबील 24 वर्ष, इस्तिहाक पुत्र नक्कू 30 वर्ष गंभीर रूप से घायल हैं। यह सभी लोग 60 फीसदी से अधिक झुलस गए हैं। इन्हें प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि सोमवार की दोपहर में तरबगंज पुलिस को सूचना मिली कि बेलसर गांव के एक बंद घर में कुछ लोग अवैध रूप से पटाखा बना रहे हैं। जिसमें विस्फोट हो गया। घटनास्थल का स्थानीय पुलिस और उच्चाधिकारियों ने निरीक्षण किया। सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया था। जहां पर दो की मौत हो गई है। तीन लोगों का इलाज हो रहा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।