खेलो में भी उज्जवल भविष्य बना सकते हैं बच्चे जिलाधिकारी

खेलो में भी उज्जवल भविष्य बना सकते हैं बच्चे जिलाधिकारी

शाहजहांपुर/ जिलाधिकारी धर्मेन्द्र प्रताप सिंह ने मंगलवार को परमवीर चक्र नायक जदुनाथ सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम, हथौड़ा बुजर्ग में आयोजित बालक-बालिका वर्ग की 68वीं जनपदीय माध्यमिक विद्यालय तीन दिवसीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता-2024 का शुभांरम्भ फीता काट कर किया। जिलाधिकारी ने दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया तथा ध्वज फहराकर मशाल प्रज्वलित की एवं आकाश में गुब्बारे छोड़ कर प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की। विभिन्न विद्यालयों की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना, स्वागत गीत तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। जिलाधिकारी द्वारा जलाई गयी मसाल को लेकर गत वर्ष के चार चौंपियन ने लेकर ट्रैक पर दौड़ लगाई। जिलाधिकारी ने खेल ध्वज फहराया तथा मार्च फास्ट का अभिवादन किया। 
 
जिलाधिकारी ने प्रतियोगिता के आयोजन कर्ताओं को धन्यवाद एवं बधाई देते हुए कहा कि इस बात को समझें खेल कितना महत्वपूर्ण है उन्होंने कहा कि जो बच्चे अच्छे ढंग से खेल रहे हो और भविष्य में आगे खेलना चाहते हैं उनको किसी प्रकार की कोई समस्या हो तो जिला क्रीड़ा अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं। उन्होने कहा कि खेल में आगे बढ़ाने के लिए आर्थिक स्थिति के अभाव से उसे रुकने नहीं दिया जाएगा हर संभव मदद की जाएगी। खेल में बच्चों को आगे बढ़ाने का कार्य किया जाए। जिलाधिकारी ने बताया कि 2047 में जब भारत स्वतंत्रता की 100वीं वर्षगांठ मना रहा होगा तब यही बच्चे बहुत महत्वपूर्ण साबित होंगे।
 
उन्होंने कहा कि बच्चों को पर्यावरण प्रदूषण एवं जल बचाओ जैसी जानकारी स्कूलों में प्रार्थना के समय दी जाए साथ ही बच्चों को घटनाओं के संबंध में बताया जाए कि किस प्रकार कोई घटना कर देने से एफआईआर दर्ज होकर जेल जाने से बच्चों का पूरा जीवन खराब हो जाता है। साथ जिलाधिकारी ने कहा स्कूलों में बच्चियों को गुड टच तथा बैड टच की जानकारी भी अवश्य दें। उन्होंने कहा कि सभी बच्चे पढ़ाई लिखाई कर अच्छे बने और भविष्य में सफल होकर आगे बढ़े। 
 
कार्यक्रम के दौरान कार्याक्रम के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक हरिवंश कुमार, जिला क्रीड़ा अधिकारी श्री एसपी बमनिया, प्रधानाचार्य राजकीय इण्टर कालेज अनिल कुमार, प्रधानाचार्य स्वामी धर्मानन्द इण्टर कालेज डॉ0 आमिर सिंह, कैप्टन राम कुमार सहित सम्बन्धित अधिकारी व विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक तथा छात्र/छात्राएं उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।