जलजीवन मिशन में ठेकेदारों की चल रही मनामनी

एक सौ उन्नीस लाख का प्रोजेक्ट आधा अधूरा छोड़ भागी कार्यदाई संस्था समय सीमा भी हो रही समाप्त

जलजीवन मिशन में ठेकेदारों की चल रही मनामनी

विशेष संवाददाता मसूद अनवर की रिपोर्ट 

बलरामपुर

जल जीवन मिशन चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट की बात सामने आरही है जंहा टंकी का कॉलम ठीक से खड़ा नहीं किया।आधा अधूरा कार्य कर ठेकेदार ने काम बंद कर दिया जबकि कार्यदाई संस्था को यह कार्य 15,9,2024 तक पूरा करना था जिसका लागत एक सौ उन्नीस लाख का प्रोजेक्ट का काम था जो कि आज भी आधा अधूरा है ।IMG-20241009-WA0012

केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना मिशन जल जीवन अधिकारी व ठेकेदार की लापरवाही की वजह से मिशन जल शक्ति भ्रष्टाचार में व्यापक भ्रष्टाचार होने की बात सामने आ रहा है। समय-समय पर मानिटरिंग नहीं होने से संबंधित ठेकेदार निर्माण में गड़बड़ी और मनमानी कर रहे है।

IMG-20241009-WA0011

 ऐसा ही ताजा मामला जनपद बलरामपुर के विकासखंड तुलसीपुर के ग्राम पंचायत बसन्तपुर में देखने को मिला। गुणवत्ताहीन पानी टंकी निर्माण से ग्रामीण नाराज हैं। इसकी शिकायत अब ग्रामीण कलेक्टर से करेंगे की बात की जा रही है । इस कार्य में विभाग व ठेकेदार की लापरवाही सामने आई है।जिसके कारण आज भी पानी टँकी निर्माण अधूरा है जब कि सूत्रों से जानकारी मिल रही कि इस कार्य का एमबी भी हो चुका है फिर भी निर्माण कार्य पूरा नही किया गया जबकि समय सीमा भी समाप्त हो चुकी है ।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।