पटाखा  के विस्फोट से नेपाल निवासी दो युवक हुए  घायल

 युवक मोटरसाइकिल से उछलकर गिरा काफी दूर

पटाखा  के विस्फोट से नेपाल निवासी दो युवक हुए  घायल

सिद्धार्थनगर। जिले के  शोहरतगढ़़ थाना क्षेत्र के भारत नेपाल सीमावर्ती गाँव में मोटरसाइकिल सवार युवक के पटाखा लेकर नेपाल जाते समय अचानक विस्फोट हो जाने से दो युवक गम्भीर रूप घायल हो गये। मोटरसाइकिल भी क्षतिग्रस्त हो गयी। घायल को इलाज के लिए एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वस्थ्य केन्द्र शोहरतगढ़ लाया गया। जहां से एक गम्भीर युवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
 
शनिवार को  करीब 11 बजे नेपाल महाराजगंज, कपिलवस्तु के दो युवक राहुल गुप्ता(19) पुत्र रामविलास और दुर्गेश गुप्ता (19) पुत्र राम नरेश कोटिया बाजार से पटाखा खरीदकर नेपाल अपने घर वापस जा रहे थे। थानाक्षेत्र कोटिया बाजार के  पुलिस चौकी कोटिया बाजार अंतर्गत स्थित सिहोरवा गावं में पहुंचते ही डिग्गी में रखा पटाखा अचानक विस्फोट  हो गया और बाइक पर सवार दोनों युवक गम्भीर रूप से घायल हो गये।
 
1728726509660लोगों ने दोनों घायलो को सीएचसी शोहरतगढ़ लाये। गम्भीर रूप से घायल राहुल (19 वर्ष) पुत्र राम विलास गुप्ता का प्राथमिक उपचार करने के बाद स्थिति चिंताजनक देख चिकित्सक डा राकेश मौर्या ने एंबुलेंस से  घायल युवक की बहन सोनी निवासी शोहरतगढ़ व भाई हनुमान गुप्ता के साथ माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कालेज भेज दिया।  दूसरे घायल का उपचार करने के बाद घर भेज दिया गया। 
 
सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क 
अस्पताल पर पहुंचे सीओ सुजीत राय ने कहा कि घायल राहुल को जिला चिकित्सालय भेज दिया गया है। राहुल गुप्ता और दुर्गेश घर से कोटिया बाजार पटाखा खरीदने गये थे। कोटिया से पटाखा खरीदने के बाद वह नेपाल आ रहा था कि सिहोरवा के पास झोला में रखा पटाखा फट गया और बाइक पर सवार दोनों घायल हो गये है।  इस मामले  की जा रही है।
 
 विस्फोट से दरक गयी आसपास के घर की दीवार
कोटिया बाज़ार के निकट सिंहोरवा गावं में पटाखा विस्फोट के समय जोरदार धमाका से गावं के लोग सहम गए।आसपास के घरों की दीवार दरक गयी। पटाखा लेकर जा रहे मोटरसाइकिल सवार दो युवकों में से एक उछल कर कुछ दूर गिरकर जा कर गिरा। लहूलुहान युवक को देख भारी संख्या में कई गांव के ग्रामीण इकट्ठा हो गए। घायल युवक की पहचान कर एम्बुलेंस बुलाया। आननफानन उन्हें उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शोहरतगढ़ पहुंचाया।  कोटिया बाज़ार नेपाल बॉर्डर के रास्ते नेपाल जाते समय मोटरसाइकिल के डिग्गी में पटाखा, (हथगोला) अचानक हुआ विस्फोट।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।