असम  के 24 जिले  में असम प्रादेशिक योगी सम्मेलन की भूख हड़ताल कार्यक्रम।

धेमाजी में जिला आयुक्त के जरिये मुख्यमंत्री को भेजा 11 मांगो वाले ज्ञापन।

असम  के 24 जिले  में असम प्रादेशिक योगी सम्मेलन की भूख हड़ताल कार्यक्रम।

असम धेमाजी जिला से संजय नाथ की खास रिपोर्ट- 25 अक्टूबर। असम प्रदेश योगी सम्मेलन की धेमाजी जिला समिति, नाथ योगी महिला सम्मेलन, नाथ योगी स्वायत्त परिषद (सैटेलाइट) मांग समिति असम और नाथ योगी युवा परिषद के सहयोग  में आज सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक 11 मांगो को लेकर धेमजी काचारी मैदान की आंगन में  भूख हड़ताल कारिकर्म लिया।
 
नाथ योगी (सेटेलाइट)स्वायत्त परिषदों के गठन और नाथ योगियों की आरक्षित वर्ग अधिसूचना को कानून में बदलने की मांग के साथ कुल 11 मांगो को लेकर सम्मेलन इस भुख हड़ताल कारिकर्म हात में लिया है। कारिकर्म में हाथों में विभिन्न मांगों वाले प्ले कार्ड  पदर्शन करते हुए दिखाई दिया। 
IMG-20241025-WA0025
 जिला सम्मेलन की अध्यक्ष कुशल नाथ, सचिव सजल कुमार नाथ, नाथ योगी छात्र संघ के केंद्रीय अध्यक्ष दीपक नाथ, नाथ योगों उपग्रहिय स्वायत शासित परिषद मांग समिति के अध्यक्ष रशिक नाथ सचिव प्रणव नाथ, नाथ योगी विकाश परिषद के जिला सदस्य संजय नाथ जिला समिति के अध्यक्ष सजल नाथ,संपादक प्रसन्न नाथ महिला सम्मेलन के अध्यक्षा पदुमि नाथ,सम्पादिका जयंति नाथ सहित जिले की गोगामुख से लेकर जोनाई तक बसे नाथ योगी समुदाय 250  से अधिक लोग कारिकर्म में शामिल हुए।
 
योगी सम्मेलन के जिला सचिव सजल कुमार नाथ और मांग समिति के अध्यक्ष रसिक नाथ ने संवाददाताओं को बताया कि असम के प्राचीन और स्वदेशी नाथ योगी समुदाय की 11 सूत्री मांगों को पुरी करने के लिए जिला आयुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को अनुष्ठान से एक ज्ञापन सौपा गया है। सरकार इन मांगो को महत्व देकर समुदाय के समस्या समाधन करे नहीं तो आनेवाले दिनों में सरकार के किलाफ़ गणतांत्रिक आंदोलन की कारिकर्म उठाने की बात की है।
 
 
Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

दीप 
संजीव-नी। 
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
कविता