मेरठ के होटल में रईसजादों के लिए चल रहा था कसीनो, सूरा सुन्दरी का बी इंतजाम।

मेरठ के होटल में रईसजादों के लिए चल रहा था कसीनो, सूरा सुन्दरी का बी इंतजाम।

मेरठ जिले से तीन दिन पहले एक सनसनीखेज खबर सामने आई है । भाजपा का दावा है कि वह पार्टी विद डिफरेंस है और वह चाल चरित्र और चेहरे की पार्टी है .लेकिन उसका एक नेता जो पूर्व पार्टी पदाधिकारी भी रहा है। उसके होटल से थ्री डी यानि ड्रिंक डिनर और डांस से आगे जुएँ के बहुत बड़े कसीनो का भी मामला पकड़ा गया है। मेरठ के  गढ़ रोड स्थित होटल हारमनी इन में एक गुप्त कसीनो चल रहा था, जहां बड़े पैमाने पर करोड़ों रुपये के जुए की बाजी लगाई जा रही थी । सूचना मिलने के बाद एसएसपी के आदेश पर तीन सीओ की टीम ने सोमवार रात लगभग 1:45 बजे होटल में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान होटल के प्रथम फ्लोर पर कसीनो चलते हुए पाया गया, जहां शहर के कई रईसजादे जुआ खेलते हुए मिले. पुलिस ने होटल मालिक और भाजपा के पूर्व महानगर कोषाध्यक्ष नवीन अरोड़ा समेत कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए लोगों में कुछ लड़कियां भी शामिल बताई जा रही हैं। ये लड़कियां इस दौरान वैट्रेस का काम कर रही थीं। 
 
उत्तर प्रदेश के मेरठ में सबसे लग्जरी होटल हार्मोनी में पुलिस की इस छापे से हड़कंप मच गया.  करीब डेढ़ करोड़ की कसीनो कॉइन बरामद किए गए हैं । वहीं दिल्ली और मुंबई समेत शहर के करीब 21 से  ज्यादा रईसजादे जुआ खेलते हुए पकड़े गए. जिनमें से आठ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी के स्पेशल टीम ने मुखबिर की सूचना पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया. होटल हार्मोनी के मालिक सत्ताधारी दल से जुड़े हैं, इसलिए अब राजनीतिक गलियारे में हड़कंप पर मचा हुआ है। दरअसल, एसएसपी मेरठ को गोपनीय सूचना मिली थी कि हारमनी इन में कसीनो संचालित हो रहा है. इसमें शहर के बड़े-बड़े लोग दाव लगा रहे हैं. इस सूचना पर तीन सीओ की टीम बनाई गई. जब पुलिस टीम ने छापा मारा तब कसीनो में दाव लगा रहे लोगों में भगदड़ मच गई. पुलिस ने बड़ी तादाद में यहां से कसीनो खेलने का सामान और पैसा बरामद किया।
 
पुलिस अब कसीनो में दाव लगाने वाले लोगों की जानकारी जुटा जा रही है ।. होटल की सीसीटीवी फुटेज भी कब्जे में ली गई है। पुलिस का कहना है कि बड़ी मात्रा में कॉइन पकड़े गए हैं, जिनकी कीमत लगभग 1.5 करोड़ की बताई जा रही है। इस मामले में मेरठ के एसपी सिटी आयुष विक्रम ने बताया कि 'नौचंदी थाना क्षेत्र में होटल हारमनी इन में भारी एंट्री फीस लेकर अवैध कसीनो चलाए जाने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर इसमें तीन सीओ की टीम बनाई गई. वहां पर जब छापेमारी की गई तो सूचना सही पाई गई. इसमें होटल मालिक और संचालक सहित आठ लोग गिरफ्तार किए गए हैं होटल में अवैध रूप से कसीनो खिलाए जाने और गैंबलिंग व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. होटल की सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने जब्त की है। यह सुचना भी मिल रही है कि  छापे  के  दौरान दस नेपाली लड़कियों सहित 43 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसके साथ ही आरोपियों के पास से लाखों रुपये बरामद किए गए।
 
कसीनो के पीछे अब कई राज फाश हो रहे सबसे अधिक चर्चा भाजपाइयों की आपसी गुटबाजी को लेकर है। बताया जाता है कि भाजपाइयों की इसी गुटबाजी के चलने होटल हारमनी इन में चल रहे कसीनो की पोल खुली है। होटल हारमनी इन में पिछले छह महीने से कसीनो संचालित हो रहा है। बताया जात है कि थाना पुलिस को इसकी एवज मे लाखो रुपये महीना जाता था। जिसके चलते थाना पुलिस ने होटल हारमनी इन में चलने वाले अवैध कसीनो को नजरअंदाज किया हुआ था। यहीं कारण रहा कि जब एसएसपी की स्पेशल टीम ने होटल हारमनी इन में छापेमारी के दौरान थाना पुलिस को दूर रखा गया। 
 
मेरठ में इन दिनों भाजपा के भीतर गुटबाजी पूरी तरह से चरम पर है। भाजपा के जिस गुट से होटल मालिक नवीन अरोड़ा जुड़ा है। उस गुट को भाजपा का एक दूसरा बड़ा गुट नीचा दिखाने के लिए भीतर खाने कुछ ना कुछ करता रहता है। लिहाजा एक-दूसरे को नीचा दिखाने की खींचतान में कसीनो की पोल खुल गई। बताया जाता है कि भाजपा के इसी गुट ने पूरी रेकी कर एसएसपी को सटीक सूचना दी थी। यही वजह रही कि नवीन अरोडा भी वहां पर मौजूद था। कसीनो संचालन की सूचना सीधे बड़े अधिकारियों को दी गई थी। इसलिए स्थानीय नौचंदी पुलिस को इसकी भनक नहीं लगी। भाजपा के मेरठ महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन ऋतुराज का कहना है कि नवीन अरोड़ा व्यापारी हैं और वो भाजपा समर्थक हैं। नवीन अरोड़ा भाजपा के कोषाध्यक्ष कब रहे इसकी जानकारी उनको नहीं है। 
 
पुलिस ने अवैध कसीनो संचालन मामले में जिन आठ लोगों को गिरफ्तार किया था उनको कोर्ट से ही जमानत मिल गई। जिन लोगों को गिरफ्तार किया उनके नाम नवीन अरोड़ा, निवासी शास्त्रीनगर सेक्टर छह होटल स्वामी। राकेश सहगल, निवासी वेस्टर्न कचहरी रोड, धागा व्यापारी। राजकुमार, निवासी बेगमबाग, हेंडलूम कारोबारी। संजय अरोड़ा, निवासी शास्त्रीनगर नई सड़क, अधिवक्ता। राजीव गुलाठी, निवासी बेगमबाग, कपड़ा व्यापारी।  गौरव कंसल, निवासी वेस्टर्न कचहरी रोड स्पेयर पार्ट्स व्यापारी, मोहित टंडन, निवासी जागृति विहार हेंडलूम व्यापारी और देवेंद्र कुमार सेठी, निवासी कल्याणी सिविल लाइंस, आढ़ती हैं। इन सभी को कोर्ट से जमानत दे दी गई थी। 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

दीप 
संजीव-नी। 
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
कविता