खनन माफियाओं पर शिकंजा कसने वाली  न्यायप्रिय जिलाधिकारी की साख पर बट्टा लगा रहे जिम्मेदार अधिकारी

जिला खनन अधिकारी के संरक्षण में बेखौफ़ हुए खनन माफिया, अंधाधुंध अवैध  खनन जारी

खनन माफियाओं पर शिकंजा कसने वाली  न्यायप्रिय जिलाधिकारी की साख पर बट्टा लगा रहे जिम्मेदार अधिकारी

जिला खनन अधिकारी ने कहा,जहाँ शिकायत करनी हो कर लो

ऊंचाहार रायबरेली। हाइवे के ठेकेदारों द्वारा मनकों की धज्जियाँ उड़ाते हुए उपजाऊ ज़मीनों को तालाबों के रूप में लागातार तब्दील किया जा रहा है, मनकों की और नियमों को तार तार करके जबरदस्त तरीके से अवैध खनन किया जा रहा है बावजूद इसके जिला खनन अधिकारी हाँथ पर हाँथ रखे बैठे हुए हैं, शिकायत या मीडिया के हस्तक्षेप के बाद जिला खनन अधिकारी का बयान अल्फाज होते हैं कि जहाँ शिकायत करनी हो कर लो, ऐसे में सवाल बड़ा है कि जहाँ एक तरफ  न्यायप्रिय जिलाधिकरी द्वारा लागातार खनन माफियाओं पर शिकंजा कसा जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ जिला खनन अधिकारी द्वारा खनन माफियाओं को बढ़ावा दिया जा रहा है।

ताज़ा मामला ऊंचाहार क्षेत्र के सरायभान गांव का है जहाँ पर हाइवे निर्माण में सहयोगी कार्यदाई संस्था महादेव कंस्ट्रक्शन द्वारा ख़ुलेआम रातो दिन नियमों और मनकों की धज्जियाँ उड़ाते हुए किसानों के उपजाऊ खेतों को तालाब के रूप में तब्दील किया जा रहा है।

 बेखौफ़ ठेकेदार ने बिना अनुमति खोद  डाली थी कई बीघे भूमि, मामले में खनन अधिकारी थे उदासीन
महादेव कंस्ट्रक्शन नामक संस्था का ठेकेदार इतना बेखौफ़ है कि उसने किसान चंद्र पाल पाल के खेत में तो बिना आदेश के ही अवैध रूप से खनन करके उसे तालाब बना दिया गया। जिसे तत्कालीन समय में मीडिया ने उजागर भी किया था, इस मामले में भी जिला खनन अधिकारी ने भी कार्यवाही करने की बात कहकर अपना पल्ला झाड लिया था। अब मौजूदा समय में गांव के किसान मुन्ना के खेत से भयंकर तरीके से मिट्टी निकालने का कार्य जारी है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

दीप 
संजीव-नी। 
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
कविता