भूमि विवाद में चटकी लाठी जज के पिता  सहित चार के सिर में चोट

जमीन कब्जे को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े,  आधा दर्जन से अधिक घायल

भूमि विवाद में चटकी लाठी जज के पिता  सहित चार के सिर में चोट

जिला ब्यूरो/शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी

 गोरखपुर। जनपद के दक्षिणांचल क्षेत्र खजनी के मऊ घर मंगल के सिंगरा चौबे दो पक्षो में जम कर मार पीट हो गई ,
रजिस्ट्री की जमीन पर कब्जे को लेकर हुए विवाद में दो पक्ष आपस मे भीड़ गए ।

आधा दर्जन लोग मौके पर घायल हो गए। घायलों में उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में जज (एडीजे) के पिता और स्वजन भी हैं। भूमि विवाद में संभ्रांत जनों के बीच सड़क पर मारपीट होते देख मौके पर भीड़ जमा हो गई। 112 की सूचना पर पहुंची खजनी पुलिस ने विवाद शांत कराया। थाने में पहुंचे दोनों पक्षों ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के विश्वनाथपुर गांव के निवासी ओमप्रकाश राम त्रिपाठी, विजय सागर राम त्रिपाठी की मऊं धरमंगल गांव के मौजा सिंगरा चौबे में खजनी बांसगांव मुख्य मार्ग पर जमीन है।

जिसमें से कुछ हिस्सा नैपुरा गांव के निवासी जगरनाथ चौबे और बांसगांव थाना क्षेत्र के कैथवलियां गांव की निवासी सीमा पांडेय पत्नी विनोद पांडेय ने बैनामा करा लिया है। खतौनी में नाम दर्ज होने के बाद आज सबेरे लगभग 9.30 बजे बाउंड्री वॉल का निर्माण कराने पहुंचे थे।

इस दौरान दूसरे पक्ष ने न्यायालय में विचाराधीन वाद और स्थगन आदेश का अनुपालन करने का हवाला देकर उन्हें निर्माण करने से रोक दिया। विवाद बढ़ते ही दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई।

मुख्य सड़क पर मारपीट होते देख मौके पर तमाशबीनों की भीड़ लग गई। थाने में पहुंचे दोनों पक्षों के द्वारा तहरीर दी गई, इस दौरान थाना परिसर में समर्थकों की भीड़ लगी रही। मारपीट में ओमप्रकाश, चंद्रप्रकाश, प्रशांत, सुधीर, गोपेश, जगरनाथ चौबे, विनोद पांडेय आदि लगभग आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए।

बताते चलें कि घायलों में उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में एडीजे (न्यायाधीश) के पद पर कार्यरत आलोक राम त्रिपाठी के पिता और स्वजन हैं,वहीं दूसरे पक्ष से निवर्तमान सांसद प्रतिनिधि तहसील के एडवोकेट हैं। संभ्रांतजनों के बीच सरेराह भूमि विवाद के लिए हुई मारपीट की घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।
थानाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार शुक्ला ने बताया कि तहरीर मिली है विधिक कार्रवाई की जा रही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।