बाइडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति की रेस से खुद ही हटने वाले हैं? एक बार फिर से विचार करूंगा- क्यों कहा

बाइडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति की रेस से खुद ही हटने वाले हैं? एक बार फिर से विचार करूंगा- क्यों कहा

International Desk

अमेरिका के राष्ट्रपति कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। व्हाइट हाउस का प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने इस बात की जानकारी दी है। लास वेगास में अपने पहले कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति बाइडन का कोरोना टेस्ट कराया गया था। जिसमें बाइडेन कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। अभी उनको थकान और खांसी की शिकायत है। ये कोरोना के हल्के लक्ष्ण माने जाते हैं।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के साथ डिबेट में फ्लॉप शो के  बाद जो बाइडेन पर साथी डेमोक्रेट्स की ओर से राष्ट्रपति पद की रेस से हटने का दबाव है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प के खिलाफ वन टू वन मुकाबले में पिछड़ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ लगातार बाइडेन पर बढ़त बनाए हुए ट्रंप खुद पर जानलेवा हमले के बाद भी मजबूती से मैदान में डटे हुए हैं। इसी बीच बाइडेन की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवारी से हटने को लेकर बड़ा बयान सामने आया है।

बाइडेन ने जोर देकर कहा कि वो ट्रंप को हराने के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार हैं। ट्रंप के साथ हुए डिबेट की गलती को बाइडेन ने एक बार फिर से स्वीकार किया। बता दें कि प्रेसिडेंशियल इलेक्शन डिबेट में ट्रंप के सामने बोलते हुए बाइडेन बार-बार अटकते नजर आए थे। ऐसा लगा था कि वो बार बार कुछ भूल रहे हैं।

बता दें कि बाइडेन के कोविड पॉजिटिव पाए जाने से पहले ही कैलिफोर्निया के प्रतिनिधि और सबसे हाई-प्रोफाइल डेमोक्रेट्स में से एक एडम शिफ ने उन्हें से राष्ट्रपति पद की रेस से बाहर होने का आग्रह किया था। उन्होंने लॉस एंजिल्स टाइम्स को बताया कि उन्हें इस बात को लेकर संशय है कि क्या बाइडेन ट्रम्प को हरा सकते हैं।

बीईटी न्यूज के साथ एक इंटरव्यू में जो बाइडेन से पूछा गया कि ऐसा क्या है जिससे उन्हें 2024 के चुनाव अभियान पर पुनर्विचार करने की जरूरत पड़ सकती है? इसके जवाब में राष्ट्रपति और डेमोक्रेट पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा कि अगर मेरी मेडीकल कंडीशन ठीक नहीं रहती है।

डॉक्टर मेरी सेहत संबंधित समस्या का उल्लेख करते हैं। हालांकि किस समस्या की ओर बाइडेन इशारा कर रहे थे ये साफ नहीं किया। उन्होंने कहा कि अगर स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतें आती हैं तो मैं चुनाव से पीछे हटने को लेकर  पुनर्विचार कर सकता हूं। इसके साथ ही बाइडेन ने ये भी साफ किया कि वो सेकेंड टर्म और 4 साल का कार्यकाल को पूरा करने के लिए बिल्कुल फिट हैं।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।