पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा

International Desk

मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक उड़ाने के लिए उन्हें 5,000 यूरो का हर्जाना देने का आदेश दिया है। पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ को मेलोनी की हाईट को लेकर एक्स पर टिप्पणी के लिए के जुर्माना लगाया है। इस टिप्पणी को बॉडीशेमिंग के रूप में लिया गया। सोशल मीडिया पर दो महिलाओं के बीच झड़प के बाद मेलोनी ने कॉर्टेज़ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की।

 ये तब की घटना है जब मेलोनी की दक्षिणपंथी ब्रदर्स ऑफ़ इटली पार्टी उस समय विपक्ष में थी। कॉर्टेज़ ने तब दिवंगत फासीवादी नेता बेनिटो मुसोलिनी की तस्वीर के साथ उनकी एक फेक पिक्चर पब्लिश की। कॉर्टिस ने अन्य ट्वीट्स के साथ लिखा जॉर्जिया मेलोनी आप मुझे डराओ मत। आखिरकार, आप केवल 1.2 मीटर (4 फीट) लंबे हो। मैं आपको देख भी नहीं सकता।

मेलोनी की हाईट कितनी है 
विभिन्न मीडिया वेबसाइटों पर मेलोनी की ऊंचाई 1.58 मीटर से 1.63 मीटर के बीच बताई गई है। कॉर्टिस सजा के खिलाफ अपील कर सकते हैं और मेलोनी के वकील ने कहा कि प्रधानमंत्री अंततः प्राप्त होने वाले किसी भी नुकसान को दान में देंगी। रिपोर्टर्स विदाउट बॉर्डर्स द्वारा इस वर्ष पत्रकारों के खिलाफ बड़ी संख्या में मुकदमों का हवाला दिया गया था, जिसने 2024 विश्व प्रेस स्वतंत्रता सूचकांक में इटली को पांच स्थान नीचे गिराकर 46वें स्थान पर ला दिया था।

 मेलोनी के लिए पत्रकारों को अदालत तक ले जाना कोई नई बात नहीं है। पिछले साल रोम की एक अदालत ने सबसे ज्यादा बिकने वाले लेखक रॉबर्टो सविआनो पर 1,000 यूरो और कानूनी खर्च का जुर्माना लगाया था, क्योंकि उन्होंने अवैध आप्रवासन पर उनके सख्त रुख को लेकर 2021 में टेलीविजन पर उनका अपमान किया था।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।