खुरापाती तत्वों ने खंडित की भारत रत्न भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा

प्रशासन ने लगवाई नई मूर्ति, ग्रामीणों की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज।

खुरापाती तत्वों ने खंडित की भारत रत्न भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा

लालगंज (रायबरेली)। भीरा गोविंदपुर गांव में बृहस्पतिवार को अराजक तत्वों ने संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को खंडित कर दिया। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। घटना के बाद मौके पर पहुंचे प्रशासन में आनन-फानन में नई मूर्ति स्थापित कराकर मामले को शांत कराया। ग्रामीणों की तहरीर पर एसडीएम ने अज्ञात अराजक तत्वों के विरुद्ध पुलिस ने केस दर्ज कर मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सुबह ग्रामीणों ने भीमराव अंबेडकर की खंडित प्रतिमा देखा तो वे आक्रोशित हो उठे और हंगामा शुरू कर दिया।
 
 खुरापाती तत्वों ने खंडित की भारत रत्न भीमराव अंबेडकर की प्रतिमाग्राम पंचायत भवन के पास भीमराव अंबेडकर प्रतिमा लगी हुई थी। सुबह शौच के लिए गए ग्रामीणों ने देखा कि किसी ने प्रतिमा खंडित कर दिया। इससे ग्रामीण नाराज हो गए। घटना की सूचना आज की तरह फैल गई। आसपास के तमाम ग्रामीण व दलित संगठन के लोग मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने बताया कि इससे पहले भी दो बार बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को खंडित किया जा चुका है, लेकिन प्रशासन की लापरवाही के चलते आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।
 
उन्होंने प्रशासन से भीमराव आंबेडकर की नई प्रतिमा स्थापित कराए जाने और पूरे प्रकरण की जांच कर आरोपियों को पकड़े जाने की मांग की। वहीं घटना की सूचना के बाद डलमऊ एसडीएम मनोज कुमार सिंह, सीओ अनिल कुमार सिंह मय फोर्स के घटनास्थल पहुंचे। आक्रोशित ग्रामीणों को नई प्रतिमा स्थापित कराकर पूरे प्रकरण की गंभीरता से जांच करने का आश्वासन दिया, तब जाकर मामला शांत हुआ। एसडीएम मनोज कुमार सिंह बताया कि टूटी प्रतिमा के स्थान पर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की नई प्रतिमा को स्थापित करा दिया गया है। कानून व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है। मूर्ति स्थल के पास एक घर में सीसीटीवी कैमरा लगवाने के निर्देश दिए गए हैं। बताया कि ग्रामीणों की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज कर कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।