कुशीनगर : सरकार डाल–डाल कोटेदार पात–पात, ढूंढ निकालते हैं घटतौली का तरकीब

राशन में व्यापक पैमाने पर घटतौली करने के विरोध में पड़री पिपरपाती के उपभोक्ताओं ने कोटेदार के विरुद्ध किया विरोध प्रदर्शन

कुशीनगर : सरकार डाल–डाल कोटेदार पात–पात, ढूंढ निकालते हैं घटतौली का तरकीब

कुशीनगर। विकास खण्ड विशुनपुरा के ग्राम सभा को पड़री पिपरपाती के ग्रामीणों द्वारा सोमवार की सुबह कोटेदार पर बार घटतौलीं का आरोप लगा कर मौके पर जमकर विरोध प्रदर्शन न किया गया। उत्तरप्रदेश सरकार एक तरफ भष्टाचार को खत्म करने के लिए नई तकनीकी का सहारा ले रही है। तो वही सरकार की छबि को धूमिल करने में भ्रष्टाचारियों द्वारा कोई कसर नही छोडा जा रहा। ग्राम सभा पड़री पिपरपाती में घटतौली को लेकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि कोटेदार द्वारा राशन वितरण में जमकर धांधली किया जाता है।
 
कोटेदार द्वारा हर महीने राशन वितरण के समय जब अँगूठा लगवाया जाता है तो उस समय जिस मशीन पर राशन तौल की जाती है वह राशन लाभार्थियों को नहीं दिया जाता। कोटेदार द्वारा पुनः दूसरे इलेक्ट्रॉनिक काटा मशीन पर राशन को कम तौल करके दिया जाता है। जब लाभार्थियों द्वारा इसका विरोध किया जाता है तो दबंग कोटेदार द्वारा धमकी देते हुए कहा जाता है कि हमे राशन विभाग से कम मिलता है तो हम क्या करे ..? आप लोग विभाग से बात कीजिये। प्रदर्शन कर रहे गांव के सफरदिन, रामजी शर्मा, इसरावती देवी, सुमित्रा देवी सहित सैकड़ों राशन कार्ड धारकों का कहना है कि कोटेदार द्वारा राशन कम दिया जाता है। जिसकी शिकायत कई बार विभागीय अधिकारियों से किया गया, लेकिन पूर्ति निरिक्षक द्वारा जांच कर खाना पूर्ति कर कोटेदार को छोड़ दिया गया। 
इस सम्बंध में सप्लाई इंस्पेक्टर ने बताया कि इसकी गहनता से जाँच कर कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर नसरुद्दीन, अमीना खातून, महंत, रामनरेश नों सिंह, निर्मला देवी, शांति देवी, छठी देवी रियाजुद्दीन अर्जुन शर्मा मैनुद्दीन अंसारी सहित सैकड़ों राशन कार्ड धारक मौजूद रहे ।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|