सड़क पर कीचड़ से ग्रामीणों को हो रही परेशानी

सड़क पर कीचड़ से ग्रामीणों को हो रही परेशानी

सण्डीला। केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा गांवों के विकास व स्वच्छ रखने के लिए तमाम योजनाएं चला रही है।ताकि गांवों में रहने वाले बाशिंदों को को समस्या ना हो लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के लापरवाही का खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। जहां सरकार अपनी पूरी सरकारी मशीनरी के साथ स्वच्छता पखवाड़ा चलाकर जगह जगह झाड़ू लगाकर स्वच्छता का सन्देश दे रहे हैं वहीं जिम्मेदारों की अनदेखी व खाऊ-कमाऊ निति के आगे ग्रामीण कीचड़ से निकलने को मजबूर हैं। सण्डीला विकास खंड के ग्राम पंचायत सुन्दर पुर के मजरा बेसरिया गांव में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है यहां ग्राम प्रधान सहित अन्य जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण गांव जाने वाले मुख्य मार्ग पर कीचड़ व जल-भराव से ग्रामीण परेशान हैं। ग्रामीणों ने सड़क व नाली निर्माण कराकर कीचड़ व जल-भराव की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।
 
सण्डीला के बेसरिया गांव निवासी गयाप्रसाद,रोहित,बऊआ,श्रीराम,वीरु, सर्वेश,आशीष ने बताया गांव में सड़क व नाली का अभाव है।दो दशक पहले गांव में खड़ंजा लगा था,जो नीचे धंसने से जगह जगह गढ्ढे हो गये है,जिसकी समय से मरम्मत ना होने के कारण सड़क पर जगह-जगह कीचड़ हो गया है। वहीं ग्रामीण व स्कूल जाने वाले बालक बालिकाएं कई बार पैर फिसलने से चोटिल हो चुके है।  ग्रामीणों ने बताया सड़क के प्रधान व सचिव से की बार लिखित व मौखिक कहा लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। जिससे ग्रामीणों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है । सभी ने उच्च अधिकारियों से संज्ञान लेकर सड़क व नाली निर्माण कराने की मांग की है। इस संबंध में सुन्दर पुर ग्राम प्रधान रामविलास यादव ने बताया ग्रामीणों की समस्या जानकारी में है,बरसात बंद होने के तुरंत बाद स्टीमेट बनवाकर सड़क व नाली निर्माण कराया जायेगा। जल्द ग्रामीणों को राहत मिलेगी।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।