दक्षिण पश्चिम दिल्ली के सड़को का बुरा हाल, पैदल चलना नामुमकिन राहगीर चल रहे जान हथेली पर रख

 दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) को पालम विधानसभा एवम आसपास के क्षेत्रों की यथास्थिति से कराया अवगत: रणबीर सिंह सोलंकी

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के सड़को का बुरा हाल, पैदल चलना नामुमकिन राहगीर चल रहे जान हथेली पर रख

स्वतंत्र प्रभात विशेष संवाददाता 
 
नई दिल्ली: पालम विधानसभा में स्थित द्वारका दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) मंगलापुरी के कार्यालय में मुख्य अभियंता सुयाल से मुलाकात कर श्रीमान रणबीर सोलंकी ने पालम विधानसभा एवम आसपास के क्षेत्रों में आ रही समस्या के समाधान हेतु मुलाकात की। पालम विधानसभा के पालम फ्लाईओवर के नीचे की सड़क नजदीक दिल्ली विकास प्राधिकरण कार्यालय, मंगलापुरी, ब्रह्मा अपार्टमेंट, द्वारका सेक्टर 7 से शहीद रामफल चौक तक रोड खस्ताहाल हैं एवम नाले ओवरफ्लो होकर रोड पर बह रहे है। इन सड़को की इतनी बुरी हालत है कि जगह जगह पर इतने बड़े बड़े गढ्ढे बन गए हैं की यह नही पता चलता कि यह गड्ढों में बनी सड़क है सड़क पर बने गड़े है जिससे रिक्शा सहित कई बार सवारी गिर चुकी हैं तथा आए दिन स्कूटर, मोटर साइकिल गिरती रहती हैं, स्कूली बच्चों का चलना दूभर हो गया है और जिस दिन बरसात हो जाए तो झील बन जाती है पैदल चलने वाला व्यक्ति निकल ही नहीं सकता है साथ ही इतने बड़े गड्ढों का अंदाजा भी नहीं लगता जिससे काफी दुर्घटना होती है और यह पानी काफी दिनों तक रुका रहता है जिससे डेंगू इत्यादि जैसी महामारी बढ़ने का भी खतरा बना हुआ है। 
 
इस संदर्भ में रणबीर सिंह सोलंकी चेयरमैन (फेडरेशन ऑफ साउथ एंड वेस्ट डिस्ट्रिक्ट वेलफेयर फोरम, दिल्ली) एवम राष्ट्रीय अध्यक्ष (राष्ट्रीय युवा चेतना मंच,भारत) ने बताया कि कई बार वे संबंधित अधिकारियों को इन सड़कों की स्थिति से अवगत करा चुके हैं। आज उन्होंने बताया कि इन्हीं समस्याओं को लेकर वे डीडीए के मुख्य अभियंता कर्नल दीपक सुयाल से मुलाकात की और इन सड़कों की स्थिति की पूरी जानकारी दी। श्रीमान सुयाल ने सारी जानकारी लेकर समस्या की गंभीरता को समझते हुए आश्वाशन दिया की हम समीक्षा कर हमारे विभाग (डीडीए) के अधीन जो जो सड़के आती है और पानी जमाव की स्थिति बनी हुई है उसको शीघ्र दुरुस्त करने की कायवाद शुरू करेंगे। 
 
महेश मिश्रा, सचिव (फेडरेशन ऑफ साउथ एंड वेस्ट डिस्ट्रिक्ट वेलफेयर फोरम, दिल्ली) एवम राष्ट्रीय महासचिव (राष्ट्रीय युवा चेतना मंच,भारत) ने बताया की हमारे संस्था को पालम, मटियाला व द्वारका विधानसभा से रोजाना स्थानीय निवासियों की सड़को के बदहाली, नाली-नालों एवम सीवर जाम की शिकायते आ रही है जिसके लिए अध्यक्ष जी ज्यादातर सभी संबधित विभागो के अधिकारियों से मिल इनकी शिकायत दर्ज कराई है साथ ही अपने सहयोगियों को भी सहायता के लिए सदेव तत्पर रह उनकी तुरंत मदद यथासंभव मदद की जाए का निर्देश पारित किया।
 
आज अध्यक्ष जी की डीडीए के मुख्य अभियन्ता मंगलापुरी स्थित कार्यालय पर मुलाकात जिसमे उन्होंने पालम विधानसभा एवम आसपास की अन्य क्षेत्रों की परिस्थितियों पर विस्तृत चर्चा की जिसमे पालम विधानसभा स्थित पालम फ्लाई ओवर के नीचे की सड़को, शहीद रामफल चौक से शिक्षा भारती स्कूल से ब्रह्मा अपार्टमेंट (रोड न 202), मटियाला विधानसभा स्थित ककरोला मोड़ से एनएसयूटी से हरी विहार एवम द्वारका विधानसभा स्थित द्वारका सेक्टर 2 डीटीसी बस डिपो से भास्कराचार्य कॉलेज मुख्य सड़क, मधु विहार बस स्टैंड से आकाश हॉस्पिटल सर्विस रोड, सेक्टर 5 स्थित ग्रेट मिशन स्कूल के सामने की रोड एवम पानी की जमाव/निकासी आदि के बारे में चर्चा हुई जिससे हमे आशा है कि डीडीए मुख्य अभियंता श्रीमान सुयाल द्वारा जल्द ही स्थानीय निवासियों, राहगीरों, बच्चो, महिलाओं, बुजुर्गो, दुकानदारों इत्यादि जो महीनो से इन समस्या से दो चार हो रहे को समाधान मिलेगा।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।