प्रधानमंत्री आवास की मजदूरी में बड़ा खेल, लाभार्थी के खाते में पैसा न भेजकर दूसरे के खाते में भेजी गई मजदूरी

प्रधानमंत्री आवास की मजदूरी में बड़ा खेल, लाभार्थी के खाते में पैसा न भेजकर दूसरे के खाते में भेजी गई मजदूरी

 

विगत 5 वर्ष से प्रधानमंत्री आवास की मजदूरी का पैसा पाने के लिए गरीब महिला दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर

 

अंबेडकरनगर। विगत 5 वर्ष से प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत मिले आवास की मजदूरी का पैसा पाने के लिए एक गरीब महिला दर-दर की ठोकरे खाने पर मजबूर हो गई है। इस तरीके से अभी तक बहुत सारे आवास के लाभार्थी को मजदूरी का पैसा नही मिला है। खंड विकास अधिकारी कार्यालय के द्वारा की गई गलती को सुधारने का कोई नाम नहीं ले रहा है। बैंक ऑफ बडौदा की सया शाखा में जहां से पैसा पात्र के खाते में ट्रांसफर न करके दूसरे व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर कर दिया गया और उसने पैसा निकाल भी लिया बैंक द्वारा 5 दिन पहले उक्त खातेदार विजय शंकर को पत्र लिखकर पैसा वापस करने की मांग की गई है लेकिन वह भी पैसा देने का नाम नहीं ले रहा है। पीड़ित महिला उप जिलाधिकारी भीटी से मिलने के लिए तहसील में आई थी और उसने अपनी आप बीती मीडिया को बताया।
पीड़ित महिला विट्न पत्नी शालिकराम निवासी महापारा ने बताया कि उसे प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास मिला था जिसकी मजदूरी का भुगतान उसके खाते में न करके विजय शंकर निवासी छितौनी तहसील भीटी के खाते में कर दिया गया और उनके द्वारा यह पैसा निकाल भी लिया गया। 11 अप्रैल 2019 को 2800 रुपये तीन मई 2019 को 1274 रुपए 7 मई 2019 को 2548 10 में 2019 को 2912 रुपए और 26 जून 2019 को 2912 रुपए का भुगतान विजय शंकर के खाते में किया गया।

इसके अलावा 8 जुलाई 2021 को 2856 रुपए 30 जुलाई 2021 को 1623 रुपए और 25 नवंबर 2021 को 204 रुपए का भुगतान विठल देवी के खाते में न करके विजय शंकर के खाते में किया गया। मजदूरी के पैसे के लिए महिला सैकड़ो चक्कर विकासखंड मुख्यालय भीटी का लगा चुकी है लेकिन उसकी कहीं से कोई सुनवाई नहीं हो रही है और पैसे के लिए विजय शंकर के पास भी गई। लेकिन विजय शंकर भी पैसा देने में आनाकानी कर रहे है इस तरह से गरीब महिला के सरकारी प्रधानमंत्री आवास की मजदूरी में इतना बड़ा खेल हुआ है इसका जिम्मेदार कौन है और उस पर कार्यवाही क्यों नहीं हो रही है महिला को पैसा क्यों नहीं दिलाया जा रहा है यह बात लोगों के समझ से परे है। पीड़ित महिला विट्न देवी ने जिलाधिकारी अंबेडकर नगर को पत्र भेजकर इस मामले मे कार्यवाही कर उसके आवास की मजदूरी दिलाए जाने की अपील की है अब देखना है कि इस मामले में प्रशासन कोई कार्यवाही करके महिला को न्याय दिलाता है या उसकी मजदूरी को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया जाता है।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।