Kushinagar : अश्रुपूरित नेत्रों से हुई माता रानी की विदाई, श्रद्धापूर्वक हुआ विसर्जन

अधिकांश प्रतिमाओं का होगा सोमवार को विसर्जन

Kushinagar : अश्रुपूरित नेत्रों से हुई माता रानी की विदाई, श्रद्धापूर्वक हुआ विसर्जन

पड़रौना स्थित आवास विकास कॉलोनी में डांडिया प्रतियोगिता में प्रतिभाग करती महिलाएं व लडकिया तथा निर्णायक मंडल की सदस्य महिलाएं।

पडरौना, कुशीनगर । शक्ति की अधिष्ठात्री देवी माता नव दुर्गा की अश्रुपूरित नेत्रों से शनिवार को विदाई हुई। श्रद्धालु सांयकाल वाद्य यंत्रों, नगाड़ों के साथ अबीर-गुलाल उड़ाते, नृत्य करते माता रानी का जयकारा लगाते मां की विदाई कर रहे थे। 

पडरौना नगर के आवास विकास कालोनी, बावली चौक, नौकाटोला चुंगी समेत जनपद के अनेक क्षेत्रों में स्थापित दुर्गा प्रतिमाओं की विदाई देर शाम भारी संख्या में मौजूद श्रद्धालुओं ने की। रास्ते भर अबीर-गुलाल उ़ड़ाते व भक्ति गीतों पर थिरकते युवाओं का उत्साह देखते बन रहा था। मां दुर्गा की प्रतिमाओं को लेकर भक्त गण खिरकिया झरही नदी ले गये जहां विधिवत पूजन-अर्चन के बाद भारी पुलिस बल की सुरक्षा व्यवस्था के बीच जल प्रवाह किया। नगर समेत जनपद की अधिकांश प्रतिमाओं का विसर्जन सोमवार को होगा। 

डांडिया में दिखा उत्साह, पुरस्कृत हुए प्रतिभागी

IMG_20241013_112802

पडरौना । आवास विकास कालोनी स्थित स्वामी विवेकानंद पार्क में स्थापित माता रानी की प्रतिमा के दर्शन व पूजन को लेकर कालोनी के हर वर्ग के लोगों का उत्साह देखते बना। कमेटी के लोगों के सहयोग से बीते पांच दिन से चल रहे डांडिया प्रतियोगिता का फाइनल राउंड शुक्रवार की देर रात तक हुआ। निर्णायक मंडल की महिला सदस्यों ने वरिष्ठ, सीनियर, जूनियर वर्ग की बेस्ट प्रतिभागियों का उनके प्रदर्शन के आधार पर किया तथा नामों की घोषणा करके उपहार देकर सम्मानित किया। पूजा समिति के पदाधिकारी अरविंद सिंह, डा राजेश बरनवाल़, मनीष जायसवाल, पिंटू जायसवाल, प्रशांत, आनंद सिंह, हिमांशु राय, ओम प्रकाश तिवारी आदि की देखरेख में विशाल भंडारा व डांडिया का आयोजन हुआ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।