7720 लेखपालों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का इलाहाबाद के सभागार में किया गया  प्रसारण।

 सांसद फूलपुरने जनपद प्रयागराज के लिए चयनित 229 लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरित किया।

 7720 लेखपालों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का इलाहाबाद के सभागार में किया गया  प्रसारण।

प्रयागराज।  मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ के द्वारा बुधवार को लोकभवन सभागार, लखनऊ में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के अन्तर्गत लेखपाल चयन परीक्षा-2022 के आधार पर लेखपाल के पद पर चयनित एवं संस्तुत हुए 7720 लेखपालों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम, का सजीव प्रसारण इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन हॉल के सभागार में किया गया।
 
 कार्यक्रम के अवसर पर  सांसद फूलपुर  प्रवीण पटेल,  विधायक फाफामऊ  गुरू प्रसाद मौर्या,  विधायक बारा डॉ0 वाचस्पति,  विधायक कोरांव  राजमणि कोल, मण्डलायुक्त  विजय विश्वास पंत, जिलाधिकारी  नवनीत सिंह चहल, मुख्य राजस्व अधिकारी कुंवर पंकज की उपस्थिति में जनपद प्रयागराज में लेखपाल पद पर चयनित हुए कुल 229 अभ्यर्थिंयों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। 
 
इस अवसर पर  सांसद प्रवीण पटेल के द्वारा जनपद प्रयागराज हेतु चयनित हुए सभी 229 लेखपालों को  कहा कि आज का दिन आपके जीवन के लिए सर्वोत्तम है। आप सबको प्रदेश के सभी लोगो की सेवा करने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी व दायित्व मिला है, जिसे आप बड़ी तन्मयता, साफ-नियत व ईमानदारी से निभायें।
 
 उन्होंने कहा कि आप जिस क्षेत्र में जा रहे है, वहां पर आपको रोज आमजन की समस्याओं के समाधान का अवसर प्राप्त होगा साथ ही आपके सामने कई चुनौतिया भी आयेंगी, क्योंकि लोगो की ज्यादातर समस्यायें राजस्व विभाग से ही सम्बंधित होती है। 
 
उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति न्याय चाहता है और यदि आपके द्वारा ईमानदारी से गांव के स्तर पर ही राजस्व से सम्बंधित छोटी-छोटी समस्याओं व झगडों का निराकरण कर दिया जायगा, तो वे बड़ी समस्या व झगड़े का रूप नहीं ले पायेगें। उन्होंने कहा कि इससे निश्चित रूप से गांव में खुशहाली के साथ-साथ इनसे सम्बंधित मुकदमों में भी भारी कमी आयेगी।
 
 उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री  ने शुभकामनाएं देने के साथ  ही आपको अपने पद की जिम्मेदारियों एवं दायित्वों का एहसास भी कराया है। लोगो को न्याय मिल सके, इसलिए सरकार ने बहुत सारी व्यवस्थाओं को बनाया है।
 
 प्रधानमंत्री  व मुख्यमंत्री  के द्वारा उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए लगातार किए जा रहे कार्यों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए  सांसद जी ने कहा कि भारत देश को विकसित देश बनाने में आपका भूमिका अग्रणी होगी, यह मेरा विश्वास है।  विधायक बारा डॉ0 वाचस्पति ने कहा कि आपने निष्पक्ष भर्ती प्रक्रिया के तहत यह नियुक्ति पत्र प्राप्त किया है, अतः आप निष्पक्ष रूप से बिना किसी दबाव के समाजहित को ध्यान में रखते हुए गरीबों की जितनी मदद कर सके, उतना करने का प्रयास करें।
 
विधायक फाफामऊ  गुरू प्रसाद मौर्या ने कहा कि  समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की सेवा करने का अवसर प्राप्त हो रहा है, उसका आप पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ निर्वहन करेंगे।कार्यक्रम के अंत में जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल नेसांसद व  विधायकगणों का आभार प्रकट करते हुए नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले सभी लेखपालों को शुभकामनाएं दी व उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आप सभी लोग निष्पक्षता, पारदर्शिता के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। कार्यक्रम का संचालन  प्रभाकर त्रिपाठी के द्वारा किया गया। इस अवसर पर सभी अपर नगर मजिस्टेªट, उपजिलाधिकारीगण, परियोजना निदेशक  ए0के0 मौर्या सहित राजस्व विभाग के सम्बंधित अधिकारीगण व अन्य लोग उपस्थित रहे।
 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।