अनियंत्रित बाइक डिवाइडर से टकराई , एक कि मौत 

एक घंटे तक सीएचसी पर पड़ा रहा युवक एम्बुलेंस के अभाव में युवक की मौत 

अनियंत्रित बाइक डिवाइडर से टकराई , एक कि मौत 

विन्ध्याचल । थाना क्षेत्र के अमरावती चौराहा ,मानक समय के पास प्रयागराज के तरफ से जा रही बाइक सवार दो युवक डिवाइडर से टकरा गए जिसमे एक युवक की मृत्यु हो गयी जबकि दूसरा घायल हो गया ।  प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गोपालपुर ,मड़गुड़ा गाँव निवासी बाइस वर्षीय कन्हैया बिंद  पुत्र प्रभुलाल बिंद अपने दोस्त पंडित बिंद के साथ मिर्ज़ापुर के तरफ गया था । देर रात 12 बजे के करीब गाँव लौटते समय अमरावती चौराहा मानक समय के पास अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गया ।
 
जिसमे कन्हैया गंभीर रूप से घायल हो गया । ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुँची पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विंध्याचल भर्ती कराया गया जहां लगभग 1 घंटे के बाद इलाज के दौरान कन्हैया की मृत्यु हो गई । जब कि दूसरे युवक पंडित बिंद को हल्की चोट आई । मौके पर मौजूद पुलिस में शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । कन्हैया बिंद पेशे से ड्राइवर था । 
 
परिजनों ने डॉ पर लापरवाही का लगाया आरोप 
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुचे कन्हैया के परिजनों ने डॉ पर आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया । भाई गणेश कुमार और भतीजे नीरज ने बताया कि कन्हैया को दो घंटे से सीएचसी पर रखा गया है और पट्टी बांध के छोड़ दिया गया । डॉ से पूछने पर बोल रहे कि युवक की हालत ठीक है । दो घंटे बाद बोल रहे कि कन्हैया की मौत हो चुकी है । अगर हालत गंभीर थी तो रेफर क्यो नही किया गया । जब मौत हो गयी तो रेफर का कागज बनाया गया । पूरे स्टाफ की लापरवाही से कन्हैया की मौत हुई है । 
 
सीएचसी पर मौजूद डॉ अतुल कुमार ने बताया कि पेशेंट सीरियस था उसे रेफर किया गया था इसके साथ ही 108 पर कॉल किया गया था लेकिन एक घंटे तक एम्बुलेंस नही उपलब्ध हो पाया । पेशेंट सीरियस हालात में था उसका प्राथमिक उपचार किया गया था उसे हायर सेंटर की आवश्यक्ता थी लेकिन एम्बुलेंस नही मिल पाया ।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।