पहाड़ी नालों में आए तूफान से कई गांव की बिजली व्यवस्था ठप्प

पुरानी बाजार, देवीपाटन, सैकड़ो गाव की विधुत सप्लाई प्रभावित

पहाड़ी नालों में आए तूफान से कई गांव की बिजली व्यवस्था ठप्प

बलरामपुर क्षेत्र में लगातार कई दिनों से मूसलाधार बारिश होने के साथ में पहाड़ पर हुई भार वर्षा के कारण जनपद के तहसीलों में भयावह स्थिति देखी जा रही है इसके कारण कई गांव में पानी घुसने की जानकारी मिल रही है । इसी क्रम में हम बात करेंगे तुलसीपुर के विद्युत व्यवस्था की जहां 133 केवीए पावर प्लांट के साथ उपखंड तुलसीपुर देहात की बिजली व्यवस्था उस समय ठप हो गई जब पहाड़ी नाले नकटी में भारी बाढ़ के चलते विद्युत सप्लाई केंद्र व उप केंद्र में भारी जल भराव की स्थिति हो गई जिसको लेकर विधुत केंद्रों कीपावर सप्लाई को बन्द करना पड़ा ।
 
आपको बता देना उप केंद्र तुलसीपुर ग्रामीण से देवीपाटन मंदिर के लिए विशेष लाइन की व्यवस्था की गई है तो वहीं दूसरी तरफ नगर के पुरानी बाजार की सप्लाई के साथ लगभग 400 गांव में विद्युत की सप्लाई की जाती है लेकिन पावर हाउस में भारी जलभराव के आने से सप्लाई रोक दी गई है । इससे नगर के पुरानी बाजार व देवीपाटन क्षेत्र के साथ लगभग 400 गांव में लाइट गुल है इस संबंध में मुख्य प्लांट 133 केवीए के अपर अभियंता राजीव कुमार बताते हैं। 
 
की हमारे विद्युत केंद्र में लगभग रात 2:00 बजे पहाड़ी नाला नकटी नाला में भारी बाढ़ के कारण भयंकर जलभराव हो गया जिसको लेकर हम लोगों ने तत्काल सप्लाई पर ब्रेक लगा दिया इसके साथ उन्होंने बताया कि इस केंद्र में भारी जल भराव से हमें कोई ज्यादा समस्या नहीं हुई है और अब पानी धीरे-धीरे कम हो रहा है तो वहीं दूसरी तरफ उपखंड तुलसीपुर देहात की सप्लाई अभी रोकी गई है जो पानी कम होने पर शाम तक बहाल करने की बात कही जा रही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।