मुहर्रम को लेकर हुई खजनी थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठक

सीओ खजनी के अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न,  खजनी थाना स्टॉप सहित समस्त चौकीदार व मुस्लिम समुदाय के प्रबुद्धवर्ग रहा मौजूद

मुहर्रम को लेकर हुई खजनी थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठक

ब्यूरो/शत्रुघन मणि त्रिपाठी

 गोरखपुर । खजनी में  मोहर्रम को सकुशल संपन्न कराने के लिए मंगलवार को सीओ खजनी के अध्यक्षता में थाना परिसर में  पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। इसमे थानाध्यक्ष सहित सभी चौकियों के प्रभारी समस्त स्टॉप के मौजूदगी में क्षेत्र के मुस्लिम समुदाय के प्रवुद्धजनों ने भाग लिया। क्षेत्रों में मोहर्रम में किसी प्रकार का विवाद न हो इसका आह्वान किया गया।

 मोहर्रम को सकुशल संपन्न कराने के लिए मंगलवार को खजनी कोतवाली में पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। इसमें क्षेत्र के मुस्लिम समुदाय के प्रबुद्धजनों ने भाग लिया। क्षेत्रों में मोहर्रम में किसी प्रकार का विवाद न हो इसका आह्वान किया गया। वहीं क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए किसी भी तरह का कानून उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी। वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार किसी को भी डीजे नहीं बजाने का आदेश दिया। कहा कि ऐसी शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

क्षेत्राधिकारी खजनी ओंकार दत्त त्रिपाठी व थानाधक्ष शैलेन्द्र शुक्ला ने आह्वान किया कि मोहर्रम को शांतिपूर्ण ढंग से मनाते हुए आपसी सौहार्द बनाए रखें। ताजियादार रास्ते के अनुसार ताजिया रखें।  क्षेत्र रामपुर मलौलीमें ताजिये को उठाने में दिक्कत बात सामने आई, रामपुर पांडेय में कुछ लोगो द्वारा विवाद उत्तपन्न करने का मामला सामने आया ,वही उनवल में ताजिया जाने में हाई टेंशन तार के दिक्कत की बात बताई गई , उनवल चौक पर विवाद होने आशंका जताया गया ,सीओ खजनी सभी शिकायत दूर करने की बात कही ,साथ सभी लोगो से शांति तरीके से जलूस निकालने की अपील किये , उसके बाद भी कोई व्यति अशांति फैलाएगा तो पुलिस  अपने स्तर से निपटेगी ,ऐसी स्थित सामने न आये जिससे हमको और आपको दिक्कत हो ,

खजनी थानाध्यक्ष शैलेन्द्र शुक्ल ने कहा  कि हमारे लिए सभी लोग बराबर हैं। त्योहार प्रेम का प्रवाह है। आपसी मेलजोल से सभी लोग त्योहार मनाएं। 
उक्त अवसर पर  चौकी प्रभारी महुआडाबर , उनवल ,एसएसआई खजनी ,सहित सभी चौकीदार मौजूद रहे ।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।