विभागीय डीआरएम ने दुल्लभछड़ा रेलवे स्टेशन की समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।

विभागीय डीआरएम ने दुल्लभछड़ा रेलवे स्टेशन की समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।

असम करीमगंज : गुवाहाटी से दुल्लभछड़ा तक ट्रेन सेवा चालू होने के बावजूद आज तक कोई स्थायी स्टेशन मास्टर या बुकिंग क्लर्क नहीं होने से यात्रियों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते पिछले दिनों गुवाहाटी से सामान लेकर तो ट्रेन दूल्लभछड़ा पहुंचे, लेकिन स्थाई रेलवे स्टेशन मास्टर या बुकिंग क्लर्क के अभाव में बुकिंग सामग्री वापस कर दी गई। इसलिए 15 जुलाई (सोमवार) को स्थानीय लोगों के प्रतिनिधि के रूप में सेवानिवृत्त एडीसी नीलमणि दास ने अपराह्न लगभग 3 बजे रेल मंडल के लैमडिंग जंक्शन पर डीआरएम और वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक दीपक मुरमुर से मुलाकात कर उन्हें दुल्लभछड़ा क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया. उन्होंने ब्रिटिश काल से स्थापित उद्योगों की वर्तमान निवेश समस्याओं पर प्रकाश डाला।
 
दुल्लभछड़ा को और अधिक विकसित करने में करीमगंज सांसद कृपानाथ मालाह और रामकृष्णनगर विधायक विजय मालाकार की भूमिका अतुलनीय है। मालूम हो कि दुल्लभछड़ा में स्टेशन मास्टर और बुकिंग क्लर्क की कमी के कारण यात्रियों को गुवाहाटी से दूल्लभछड़ा तक सामान बुकिंग के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, फाकुआ रेलवे स्टेशन से एक किलोमीटर दूर है, जो एशिया की दूसरी सबसे बड़ी झील है, जो प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है,
 
Screenshot_2024-07-16-14-27-23-069_com.whatsapp-editलेकिन अच्छे संचार के अभाव में पर्यटकों की कमी के कारण सरकार कर से वंचित है। इसलिए उन्होंने गुवाहाटी से दुल्लभछड़ा एक्सप्रेस ट्रेन को फाकुआ रेलवे स्टेशन मे रोकने का अनुरोध किया. विभाग के अधिकारियों ने कहा कि वे जल्द ही दुल्लभछड़ा रेलवे स्टेशन का दौरा करेंगे और आश्वासन दिया कि वे जो भी समस्या है उन समस्याओं का समाधान करेंगे। विभागीय अधिकारियों के आश्वासन पर स्थानीय लोगों ने खुशी जताई। 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।