नीट के पेपर लीक मामले में हुई सबसे बड़ी गिरफ्तारी, CBI के हत्थे चढ़ा ट्रंक से पेपर चोरी करने वाला

नीट के पेपर लीक मामले में हुई सबसे बड़ी गिरफ्तारी, CBI के हत्थे चढ़ा ट्रंक से पेपर चोरी करने वाला

नीट पेपर लीक कांड की जांच सीबीआई कर रही है. पिछले कई दिनों से सीबीआई की एक टीम बिहार की राजधानी पटना में मौजूद है. सीबीआई ने इस मामले में अब तक कई और लोगों की गिरफ्तारी की है. इसमें हाजरीबाग के एक स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल भी शामिल हैं.

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने 2 और लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों की गिरफ्तारी बिहार की राजधानी पटना से हुई है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान पंकज सिंह ऊर्फ और राजू के रूप में हुई है. पंकज सिंह पर आरोप है कि उसने हजारीबाग ट्रंक से नीट के पेपर चोरी किए थे, जिन्हें बाद में लीक कर दिया गया था. पंकज सिंह सिविल इंजीनियरिंग भी कर चुका है. वहीं, राजू पर आरोप है कि उसने लीक पेपर को सर्कुलेट किया था यानी बांटा था.

राज्य ब्यूरो, पटना। नीट यूजी पेपर लीक मामले में रॉकी के गिरफ्त में आते ही सीबीआई की गतिविधियां तेज होने लगी है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने रॉकी को गुरुवार को पटना से गिरफ्तार किया था। उसे कोर्ट में पेश करने के बाद 10 दिनों की रिमांड पर लिया है। रिमांड मिलने के बाद केंद्रीय जांच टीम ने शुक्रवार की सुबह से रॉकी से पूछताछ शुरू की। इस दौरान रॉकी से कई अहम जानकारियां जांच टीम को मिली हैं। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आज की पूछताछ के क्रम में रॉकी से पेपर लीक की प्लानिंग, उसे अमल में लाने के तौर तरीकों के साथ इस मामले में शामिल अन्य लोगों के नाम की जानकारी लेने के लिए अलग अलग सवाल पूछे गए।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।