युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा कटकमसांडी में विभिन्न कार्यक्रमों में हुए शामिल

प्रखंड के विभिन्न पंचायत के लोगों से किया सीधा संवाद, जाना उनकी समस्या

युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा कटकमसांडी में विभिन्न कार्यक्रमों में हुए शामिल

सीधे संवाद करने का उद्देश्य जनसमस्याओं का समाधान करना है : हर्ष अजमेरा

हजारीबाग हज़ारीबाग शहर के युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा ने सदर विधानसभा क्षेत्र के कटकमसांडी प्रखंड में शुक्रवार को विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। सर्वप्रथम सबसे पहले उन्होंने शाहपुरा पहाड़ी मंदिर में पूजा अर्चना की। जिसके बाद आम लोगों से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं को सुना इसके बाद शाहपुरा पंचायत भवन में भारतीय स्टेट बैंक ग्राहक सेवा केंद्र का बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उद्घाटन किया। बैंक के अधिकारियों के द्वारा उनका स्वागत व अभिनंदन किया गया।
 
इस अवसर पर पंचायत के कई जनप्रतिनिधि गण मौजूद रहे। इस अवसर पर बैंक की ऑपरेटर ऑपरेटर संजय प्रसाद को श्री अजमेरा ने शुभकामनाएं दी। इसके बाद हर्ष अजमेरा कटकमसांडी में स्थित सेवा सहयोग समिति के कार्यालय में महिलाओं से सीधा संवाद किया। उनकी समस्याओं को जानने का पूरा प्रयास किया। महिलाओं ने अपनी समस्याओं से श्री अजमेरा को रूबरू करवाया। इसके बाद बहिमर चौक पर युवा साथियों के साथ संवाद किया युवा साथियों ने अपनी विभिन्न समस्याओं से हर्ष अजमेरा को रूबरू करवाया।
 
युवा साथियों ने एक स्वर से हर्ष अजमेरा को समर्थन और सहयोग करने का संकल्प लिया सभी ने एक साथ हर्ष अजमेरा के साथ कदम से कदम चलने का निर्णय लिया। इस बीच विभिन्न पंचायत के लोगों ने हर्ष अजमेरा का स्वागत व अभिनंदन किया। मौके पर हर्ष अजमेरा ने कहा कि सीधे संवाद करने का उद्देश्य उन समस्याओं को जान सकते हैं जो स्थानीय स्तर पर मौजूद हैं। जिसे तत्काल पूर्वक हल किया जा सकता है इससे गांव वालों को काफी राहत मिलती है।
 
भरोसे का निर्माण होता है, जब लोग देखते हैं कि उनकी बात सुन रहे हैं और उनके मुद्दों को गंभीरता से ले रहे हैं, तो इससे जनता का  विश्वास बढ़ता है और उनका भरपूर आशीर्वाद मिलता है। साथ ही कहा की भारतीय स्टेट बैंक ग्राहक सेवा केंद्र का उद्घाटन करने का सौभाग्य मिला इस बैंक में किस प्रकार से स्थानीय लोगों की आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करेगा और उन्हें विभिन्न वित्तीय सेवाएं प्रदान करने में मदद करेगे। इस प्रकार के  बैंक से न केवल आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलता है, बल्कि लोगों को वित्तीय सेवाओं तक आसान पहुंच भी प्राप्त होती है।
 
मौके पर भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंधक अनिल विश्वास एवं पूर्व जिला परिषद विजय सिंह भोगता, शाहपुर पंचायत के पूर्व मुखिया प्रेम साव, संदीप केसरी, पप्पू यादव, योगेंद्र प्रसाद, सागर प्रसाद, दुर्जय प्रसाद, उपेंद्र कुमार, अनुज राणा, बबलू कुमार, रवि चंद्रवंशी, कुलदीप यादव, मोहन पासवान, सतवीर पासवान, भोला रविदास, पप्पू कुमार, नरेश पासवान, भोलू यादव, नारायण यादव, सीताराम यादव, संदीप यादव, निखिल अग्रवाल, बबलू साव सहित कई लोग मौजूद थे। 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।