गौरा चौराहा में बिना लाइसेंस के चल रहा महक हॉस्पिटल एंव जच्चा-बच्चा केंद्र

अस्पताल में कराया जा रहा प्रसव, सीएमओ ने जांच के दिए आदेश

गौरा चौराहा में बिना लाइसेंस के चल रहा महक हॉस्पिटल एंव जच्चा-बच्चा केंद्र

ब्यूरो चीफ दिवाकर कसौधन की रिपोर्ट 

बलरामपुर

बलरामपुर जनपद में तमाम क्षेत्रों में बिना लाइसेंस के फर्जी तरीके से अस्पताल व मेडिकल संचालित हो रहे हैं जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग लगातार टीम बनाकर कार्रवाई कर रही है ।वहीं जनपद में अब तक अवैध चल रहे दर्जनों हॉस्पिटलों को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही दर्जनों से अधिक अस्पताल व मेडिकल संचालकों को नोटिस नोटिस दी जा चुकी है। 

 

ताजा मामला बलरामपुर के सदर विकासखंड के थाना क्षेत्र गौरा चौराहा का जहां पर महक अस्पताल एवं जच्चा बच्चा के नाम से एक अस्पताल संचालित हो रहा है जिसके पास ना कोई लाइसेंस है और ना ही हॉस्पिटल के पास कोई रजिस्ट्रेशन है। लेकिन अस्पताल संचालक द्वारा अस्पताल में मरीजों का इलाज किया जा रहा है और बिना किसी लाइसेंस के मेडिकल चलाया जा रहा है। वही इस अस्पताल में प्रसव भी कराया जाता है। वही मामले पर जब अस्पताल संचालक से बात की गई तो अस्पताल संचालक ने बताया कि अभी तक हमारे हॉस्पिटल का लाइसेंस नहीं है हमने आवेदन कर रखा है लगभग 1 वर्ष हो रहा है लेकिन अभी तक कोई लाइसेंस नहीं मिला है। और अभी काफी समय लाइसेंस बनने में लग सकता है। वहीं स्थानीय लोगों राजेश कुमार का कहना है कि इस अस्पताल में कई बार इलाज के दौरान कई लोगों की हालत बिगड़ चुकी है।जिनको जनपद के अन्य अस्पताल में भर्ती काराकर इलाज करवाकर जान बचाया गया हैं। अस्पताल में कोई प्रशिक्षित चिकित्सक भी नहीं है। फिर भी धड़ल्ले से इलाज किया जा रहा है और प्रसव कराया जा रहा है। वहीं कुछ स्थानीय लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इनके द्वारा मरीज से मोटी रकम मसूली जा रही है। अस्पताल संचालक द्वारा मनमानी तरीके से अस्पताल चलाया जा रहा है इनके पास ना कोई डॉक्टर है और ना ही इनके पास कोई इंजेक्शन आज देने वाले कर्मचारी है और नहीं इनके पास फार्मासिस्ट हैं। जिसको लेकर कई बार स्थानीय स्तर पर अधिकारियों से शिकायत भी की गई है। लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बिना किसी प्रशिक्षित डॉक्टर के अस्पताल संचालित हो रहा है।

 

वहीं मामले पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नंदनगर अधिक्षक ओमनाथ राव का कहना है कि उच्च अधिकारियों को सूचना देकर कार्यवाही करवाया जाएगा।

वही मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मुकेश कुमार रस्तोगी का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है इस मामले पर जांच टीम गठित की जाएगी।अगर फर्जी हॉस्पिटल संचालित हो रहा है और इलाज किया जा रहा है तो सख्त कार्यवाही की जाएगी। वही जो भी फर्जी तरीके से अवैध अस्पताल और मेडिकल संचालित हो रहे हैं। उनके ऊपर सख्त कार्रवाई होगी। जनपद में जो भी फर्जी मेडिकल अथवा हॉस्पिटल रहे है उनकी जांच हमारी स्वास्थ्य टीम काम कर रही है। लगातार स्वास्थ्य टीम जांच कर रही है। अब तक लगभग दर्जनों अवैध चल रहे हॉस्पिटलों को सील भी कर दिया गया है। साथ ही कई लोगों को चेतावनी नोटिस भी दी गई है।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|