विधायक कोरांव केदूसरे कार्यकाल में भी बस स्टॉप का नहीं हो सका कायाकल्प ।

बस स्टैंड से  सरकारी बसें नदारद ।

 विधायक कोरांव केदूसरे कार्यकाल में भी बस स्टॉप का नहीं हो सका कायाकल्प ।

 कोरांव प्रयागराज।  प्रयागराज जनपद के दक्षिणांचल स्थित जहां मध्य प्रदेश में मैहर मंदिर होने के कारण यात्री माता रानी के दर्शन के लिए जाया करते थे, वहीं इसी प्रकार से विंध्याचल  वाराणसी तथा मिर्जापुर फतेहपुर फैजाबाद सहित कानपुर लखनऊ के लिए कोराव परिवहन से बसें लगातार समय-समय पर मिला करती थी। किंतु पिछले 10 सालों से कोराव परिवहन से सरकारी बसें पूर्ण रूप से नदारद हैं। 
 
जबकि वर्तमान विधायक राजमणि कोल दूसरी बार लगातार विधायक हैं । कभी परिवहन मंत्री से वार्ता होने की बात कह कर जल्दी ही सुविधा बाहर करने की बात किया करते थे तो कभी मुख्यमंत्री के संज्ञान में समस्या से अवगत कराने का वादा किया करते रहे। समय बितता गया किंतु वादा धारा का धारा ही रह गया आज आलम यह है कि 1959 में संचालित कोराव डिपो पूर्ण रूप से जर्जर बिल्डिंग का रूप ले चुका है ।जो कभी भी जमीन दोज हो सकता है।
 
कोरांव जनता को विश्वास था की जल्दी ही विधायक आवागमन के लिए सरकारी बसों के संचालन की व्यवस्था सुदृढ़  करवाने का कार्य करेंगे किंतु उनका यह विश्वास भी पूर्ण तरह से टूट गया। अब देखना है कि क्या नवरात्र के पावन पर्व पर धार्मिक स्थलों पर यात्रा करने के लिए कोराव से सरकारी बसें मोहैया हो सकेंगी। चुकी पूरे देश में दर्शनार्थियों के लिए के लिए मुख्यमंत्री ने ट्रेन बेसन की संख्या में विस्तार करने की बात कह रहे हैं किंतु जहां एक भी बस नहीं है वहां क्या हो पाएगा यह तो आने वाला वक्त ही तय करेगा।
 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|