काल सेंटर की आड़ में चल रहा था आनलाइन ठगी का खेल 

साइबर सेल कानपुर की टीम ने पकड़ा इनका गोरख धंधा। अनेक राज्यों से करते थे ठगी, 

काल सेंटर की आड़ में चल रहा था आनलाइन ठगी का खेल 

कानपुर। कानपुर साइबर सेल की टीम ने कानपुर के काकादेव के पास एक अंतरराष्ट्रीय आनलाइन ठगी करने वाले गिरोह को पकड़ा है। ये लोग क्रेडिट कार्ड के रिवार्ड के लिए एक लिंक भेजते थे और उस लिंक को खोलते ही लोगों के एकाउंट से पैसे निकाल लेते थे। साइबर सेल पुलिस ने घटना की पूरी जानकारी देते हुए बताया कि इसकी जांच मथुरा निवासी एक व्यक्ति की शिक़ायत के आधार पर की गई।
 
क्यों कि वह मोबाइल नंबर काकादेव की तरफ शो कर रहा था। इसमें अरुण, अनुराग, अभिषेक तथा दो लड़कियों समेत आठ लोग थे। अरूण ने दिल्ली में काल सेंटर में काम करके ये हथकंडे सीखे थे। इसे दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार भी किया गया था। इनके पास से कई डेविट कार्ड, कई फोन, कई खाते व एक कार बरामद की गयी है। बैंक खातों को फ्रीज करा दिया गया है।
 
साइबर सेल ने प्रतिबिंब पोर्टल की मदद से पकड़ा कॉल सेंटर कई राज्यों में फैला रखा था ठगों ने अपना जाल। काकादेव थाना क्षेत्र में चल रहा था कॉल सेंटर ग्राहकों को फसाने के लिए जस्ट डायल  से डाटा वेंडर से डाटा खरीद करते थे गैंग के फ्रॉड सदस्यों का हुआ भंडाफोड़  गैंग के सदस्यों के पास से साइबर सेल ने 11 मोबाइल फोन एक लैपटॉप 21 सिमकार्ड पैन ड्राइव स्टांप मुहर 16 क्रेडिट कार्ड पैन कार्ड आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस और नोटबुक भी बरामद शोभा टावर सर्वोदय नगर काकादेव में थर्ड फ्लोर पर चल रहा था कॉल सेंटर‌ की आड़ में चल रहा था।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।