हल्की बरसात के पानी से बंद हुआ नटवां रेलवे अंडर ब्रिज 

सरकारें बनती बिगड़ती रही पर इस पुल के नीचे की समस्या आज भी जस की तस 

हल्की बरसात के पानी से बंद हुआ नटवां रेलवे अंडर ब्रिज 

मीरजापुर। नटवां में  बना रेलवे अंडर पास जल जमाव के चलते बंद कर दिया गया। वाहन चालकों के लिए बरसात में इस मार्ग पर आना आफत मोल लेना बन गया है। जरा सी बरसात होते ही इसमें इस कदर पानी भर जाता है कि लोगों को इस पानी के दरिया को पार करने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है । गाड़ी बंद होने पर बड़ी समस्या खड़ी हो जाती है । मीरजापुर भदोही मार्ग पर बना नटवां रेलवे अंडरपास बरसात के दिनों में लोगों के लिए मुसीबत बन जाता हैं । जल निकासी की व्यवस्था न होने से अंडर पास के नीचे इतना पानी जमा हो जाता है कि छोटे वाहनों का गुजरना मुश्किल हो जाता है।
 
अगर कोई हिम्मत कर इसमें गाड़ी उतार भी देता है तो गाड़ी के अंदर पानी भर जाता है और कई लोगों की तो गाड़ी भी बंद हो जाती है । जिसके चलते जाम की स्थिति बनी हुई है । नटवां तिराहे पर बैरिकेटिंग कर रास्ता बंद कर दिया गया। जल भराव के चलते लोग जाम की परेशानी झेल रहे हैं। जाम में फंसे विजय ने बताया कि जल जमाव के चलते एक तो घंटों जाम से परेशान हैं । दूसरे अंडरपास के नीचे गाड़ी घुसाने पर पानी उनके गाड़ी के अंदर तक भर गया । जिससे उन्हें काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।
 
यह परेशानी महज आज का या इस वर्ष का ही नहीं है कई कई वर्षो से से यह परेशानी जस के तस बनी हुई है। सरकारें बनती हैं बिगड़ती है लेकिन इस पुल के नीचे की समस्या सही होने का नाम ही नहीं ले रही है। इस अंडर ब्रिज के नीचे से बहुतायत लोगों का आवागमन लगा रहता है जिससे तनिक भी समय के लिए आवागमन रुकने से लंबी लंबी दूर दूर तक वाहनों की कतारों से जाम लग जाता है। इस जाम से लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। पर संबंधित विभाग और जिम्मेदार लोग मौन धारण किए हुए हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।