दलालों कि गिरफ्त में कप्तानगंज स्टेट बैंक , लुट रही जनता

-बिना दलालों की दखल के नहीं मिलता कोई लोदलालों के सहारे बैंक में मची लूट

दलालों कि गिरफ्त में कप्तानगंज स्टेट बैंक , लुट रही जनता

बस्ती। बस्ती जिले के भारतीय स्टेट बैंक की कप्तानगंज शाखा बस्ती अयोध्या मार्ग पर कप्तानगंज बाजार में स्थित है । आये दिन बैंक समय में भीड़ लगी रहती है और  बैंक के जिम्मेदार दलालों के साथ मौज मस्ती करते देखे जा सकते हैं ।प्राप्त जानकारी के अनुसार कप्तानगंज स्टेट बैक दलालों के चंगुल में पूरी तरह से उलझा हुआ है , जिम्मेदार ग्राहकों का काम करने के बजाय दलालो के साथ मौज मस्ती करते देखे जा सकते हैं । पूरी बैंकिंग प्रक्रिया विशेष कर लोन ( ऋण ) अनुभाग में दलालों का अच्छा खासा दखल है ।
 
वैसे बिना दलालों के हस्तक्षेप के बैंक का कोई भी कार्य सुगमतापूर्वक नही हो सकता है । कप्तानगंज नगर पंचायत के मझियार गॉव के रहने वाले दिनेश यादव को बैंक के हर कामों में महारत हासिल है बिना इनके स्वीकृति के बैंक में पत्ता भी नहीं हिल सकता । लगातार  लगभग 15  वर्षो से बैंक में अपना दबदबा कायम रखने वाले दिनेश यादव नोटबंदी के समय से काफी चर्चा में आए और इनके इस कार्य का सिलसिला अभी भी जारी है । किसी भी प्रकार का लोन हो उसमें बिना दिनेश के स्वीकृति के लोन के पैसे का डिस्पर्सल लाभार्थी के खाते में नही हो सकता अर्थात् दिनेश के माध्यम से पहले कमीशन पेड हो जाता है। 
 
फिर लोन का डिस्पर्सल होता है । कैश लाना , फाइल रखना सब दिनेश की जिम्मेदारियों में है । वर्तमान में दिनेश जैसे मीडिएटरो की संख्या बैंक में आधा दर्जन के करीब है , निरीह जनता इन दलालों को बैंक कर्मचारी मान अपनी गाढ़ी कमाई इन दलालों के हाथों लुटा रही है और बैंक के जिम्मेदार मौज उड़ा रहे हैं । दलालों की कारगुजारियां  वाकायदा साक्ष्य  बैंक में लगे सी0सी0 कैमरो में मौजूद हैं बस जांच अधिकारियों की दृढ़ इच्छा शक्ति की कमी के चलते कप्तानगंज स्टेट बैंक की शाखा में चल रहे गोलमाल व भ्रष्टाचार पर पर्दा पड़ा हुआ है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।