लोक निर्माण विभाग के मार्ग पर अतिक्रमण से जनजीवन बेहाल  

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, शिक्षण संस्थान और थाना है इस मार्ग पर स्थापित 

 लोक निर्माण विभाग के मार्ग पर अतिक्रमण से जनजीवन बेहाल  

रुद्रपुर,देवरिया। योगी 2 कि सरकार एक ओर सरकारी संपत्तियों पर अतिक्रमण को लेकर काफ़ी गंभीर है वहीं उनका ह्रदय कहे जाने वाले देवरिया जनपद के रुद्रपुर नगर पंचायत में लोक निर्माण विभाग के मार्ग पर अतिक्रमण से लगने वाले भीषण जाम से आम जन जीवन बेहाल है परन्तु नगर पंचायत प्रशासन के अलावे स्थानीय प्रशासन के कान में जूँ नहीं रेंगती। नगर पंचायत के मुख्य सभी मार्गों में स्थिति कुछ इसी तरह की है। बता दें कि जमुनी चौराहा से थाना मार्ग होते हुए पुन्नी शाहू चौराहा व आगे इमाम बाड़ा चौराहे तक अतिक्रमण के कारण जाम बना रहता है।

इस मार्ग पर थाना, नगर पंचायत कार्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, दुग्धेश्वर नाथ इंटर कॉलेज और राम जी सहाय डिग्री कॉलेज भी स्थापित है। रोज इसी मार्ग से एम्बुलेंस भी गुजरते हैं। अक्सर जाम के कारण गंभीर मरीज समय से इलाज न हो पाने के कारण काल के गाल में समा जाते हैं। इस मार्ग पर इतना अतिक्रमण है कि इधर से होकर गुजरने वाले राहगीरों के माथे पर चिंता कि लकीरें खिंच जाती हैं। इसी मार्ग पर नगर के प्रथम नागरिक अध्यक्ष नगर पंचायत का आवास भी है। अक्सर प्रशानिक अधिकारी भी इसी मार्ग से होकर गुजरते हैं परन्तु जाम कि समस्या को देख कर अनदेखा कर देते हैं।

शिक्षण संस्थानों से सैकड़ों छात्राएं भी इसी मार्ग से होकर निकलती हैं। नगर वासियों ने बताया कि भविष्य में यह मार्ग काफ़ी चौड़ा था और इसी मार्ग से रोडवेज कि बसें भी गुजरती थीं लेकिन अतिक्रमण बढ़ता गया और लगने वाले जाम के कारण इधर से गुजरना काफ़ी दुरूह हो गया। लोगों ने बताया कि कुछ दिन पहले इसी मार्ग से एक क्रेन गुजरा जो साइड में खड़ी कार को फाड़ते हुए निकल गयी थी। नगर के अन्य चौराहों कि बात करें तो जमुनी चौराहा, सेमरौना मार्ग रोडवेज चौराहे पर भी गंभीर जाम बना रहता है और राहगीरों को खून के आंसू पीने को मजबूर होना पड़ता है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।