लापरवाह शिक्षकों पर कार्यवाही से कतरा रही शिक्षा विभाग

लापरवाह शिक्षकों पर कार्यवाही से कतरा रही शिक्षा विभाग

महराजगंज। नौतनवां ब्लाक क्षेत्र के तमाम ऐसे परिषदीय विद्यालय हैं जहां  निरंतर शिक्षक विद्यालय पढ़ाने नहीं आते। शिक्षकों की निरंतर उपस्थिति नहीं होने से नौनिहालों के भविष्य पर इसका सीधा असर पड़ रहा है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों की उदासीनता व लापरवाह शिक्षकों से अच्छा तालमेल होने के कारण शिक्षक महीने या दो महीने में एक दिन विद्यालय पहुंचकर सरकारी धन का दुरुपयोग करते हुए फर्जी तरीके से सिग्नेचर बनाकर मौज कर रहे हैं। वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारी शिकायत के बाद भी लापरवाह शिक्षकों पर कार्यवाही करने से कतरा रही है।
 
जानकारी के मुताबिक नौतनवां ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेवतरी स्थित कंपोजिट विद्यालय में तैनात शिक्षक महेंद्र गुप्ता विगत कई वर्षों से नौनिहालों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने में जुटे हुए हैं। वहीं शिक्षा विभाग की मिलीभगत होने के कारण उक्त लापरवाह शिक्षक पर कार्यवाही करने से शिक्षा विभाग कतरा रही है।
 
वहीं शिक्षक महेंद्र गुप्ता अपनी पहुंच के बलबूते विगत कई वर्षों से बिना सीएल के ही विद्यालय से गायब रहते हैं तथा महीने-दो महीने में एक बार विद्यालय पहुंचकर फर्जी तरीके से सिग्नेचर बनाकर मौज कर रहे हैं।
वहीं शिक्षक महेंद्र गुप्ता द्वारा बिना विद्यालय आए ही सरकार से सैलरी ले रहे हैं जिससे सरकारी धन का दुरुपयोग हो रहा है। वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी होने के बाद भी ऐसे लापरवाह शिक्षकों पर विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है जिससे अभिभावकों में रोष व्याप्त है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।