नवनिहालो के जीवन को लेकर बड़ा खतरा साबित हो रहा 11000 विधुत तार

विधुत विभाग की मनामनी से प्राथमिक विद्यालय गोठवा में जा सकती सैकड़ो बच्चो की जान

नवनिहालो के जीवन को लेकर बड़ा खतरा साबित हो रहा 11000 विधुत तार

विद्यालय प्रशासन का कहना कि नही लिया गया विधुत कर्मियों के द्वारा कोई अनुमति

बलरामपुर- शिक्षा व्यवस्था को लेकर सरकार लग़ातार प्रयास रत है और इसी क्रम में शिक्षा विभाग व अन्य मध्यम से सरकारी विद्यालय की व्यवस्थाओं को लेकर लाखो रुपये प्रदान किया जाने की जानकारी दी जारही है लेकिन विद्यालय व्यवस्थाओं और बच्चों की शिक्षा को लेकर प्रयास सार्थक नही दिख रहा है वही देखा यह जा रहा कि तमाम ऐसे विद्यालय है जंहा मानक व नियमो की बात बेमानी सवाल बना हुआ है जिससे सुरक्षा व्यवस्था पर बड़े सवाल देखे जारहे है। जिसकी बानगी विकास खण्ड गैसड़ी के बघेलखण्ड में देखने को मिल रही जंहा विकासखंड गैसड़ी के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत बघेलखंड के मजरा गोठवा के प्राथमिक विद्यालय के ऊपर से 11000 का तार लगाया गया है।
 
जो कि कभी भी एक बड़े हादसे का कारण बन सकता है इस विद्यालय में सैकड़ो बच्चों को शिक्षा दी जाती है । इसको लेकर विद्यालय के प्रधानाचार्य से जब बात की जाती है तब उन्होंने बताया ट्रांसफार्मर व केबल लगाने में विद्यालय प्रशासन से कोई अनुमति नहीं ली गई है और विद्यालय बंद के समय आनंन फानन में लगाया गया है जिसको लेकर हमारे द्वारा विभागीय उच्च अधिकारियों को अवगत कराया है जल्दी है इस पर उचित कार्य करने की जानकारी दी गई है । वही इस मामले में ग्राम वासियो ने भी बिजली विभाग के इस रवैये पर खेद प्रकट करते हुए तार को हटवाने की बात की है ।वही इस सम्बंध में जब खण्ड शिक्षा अधिकारी गैसड़ी से उनका पक्ष के लिए फोन किया गया तो उनका कहना है अभी मीटिंग में हूँ बाद में फोन करना कह कर फोन कट कर दिया गया ।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।