हमारे पूर्वजों की पुश्तैनी जमीन, प्रधान सलमान ने गरीबों की जमीन पर कब्जा के लगे आरोप को नकारा,

हाजी बिस्मिल्लाह हमारे पूर्वज जिनके पास चार गांव की जमीदारी थी: सलमान खान प्रधान

हमारे पूर्वजों की पुश्तैनी जमीन, प्रधान सलमान ने गरीबों की जमीन पर कब्जा के लगे आरोप को नकारा,

बलरामपुर- जनपद के थाना पचपेड़वा,निवासी रामनगर के प्रधान सलमान खान और उनके परिवार पर गरीबों के जमीन को कब्जा करने का आरोप  एक वीडियो में लगाया गया है जिस पर प्रधान सलमान खान ने कहा कि हाजी बिस्मिल्लाह खान जो कभी इस क्षेत्र के बड़ी हस्ती रहे,उनकी पुश्तैनी जमीन सेलिंग में चली गई थी,जिसका मुकदमा न्यायालय में चल रहा है,कुछ लोग गलत ढंग से पट्टा करा लिए था,हम अपनी पुश्तैनी जमीन को वापस पाने  के लिए न्यायालय की शरण में है, जो निर्णय होगा मान्य होगा।
 
क्या है पूरा मामला
 पचपेड़वा ब्लॉक के खखादेई गांव का है, इस गांव में रहने वाले 18 दलित परिवारों की लगभग 150 बीघा जमीन पर दबंग द्वारा कब्जा की शिकायत  जिला प्रशासन से कर के न्याय की गुहार लगाई है।
दरअसल, 27 वर्ष पूर्व सरकार ने सोमी, कामता , चन्द्र प्रकाश, भगवानदीन, नंदलाल, अवतारी, चिन्नू, पांचू, बुधना व रामरती सहित 18 दलित परिवारों को सीलिंग की जमीन का पट्टा दिया था,यह सभी 18 दलित परिवार अब संक्रमणीय भूमिधर है, इन दलित परिवारों के पास जमीन की किसान बही और खतौनी भी है।यही आरोप का वीडियो वायरल हुआ था।
 
IMG-20241014-WA0098 वही रामनगर के ग्रामीणों का कहना है कि स्वर्गीय हाजी बिस्मिल्लाह खान आजादी के पहले चार गांव के जमींदार थे, जिनके पास 2000 बीघा से ऊपर जमीन रहा,आजादी के बाद जमीन सेलिंग में चली गई।वर्तमान में मामला कोर्ट में है।वही वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी पवन अग्रवाल ने एसडीएम तुलसीपुर को जांच करने का निर्देश दिया था,जिस पर एसडीएम तुलसीपुर द्वारा बताया गया कि प्रकरण हाई कोर्ट लखनऊ, वा न्यायालय अपर आयुक्त प्रशासन द्वितीय में विचाराधीन है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।