गिट्टी लदी कंटेनर नहर में पलटी, मौत के मुंह से बाल-बाल बचा ड्राइवर

गिट्टी लदी कंटेनर नहर में पलटी, मौत के मुंह से बाल-बाल बचा ड्राइवर

दुर्गागंज। दुर्गागंज थानाक्षेत्र के दुर्गागंज-कुढ़वा रोड पर स्थित शेरपुर पुलिया पर सोमवार की भोर में एक गिट्टी लदी कंटेनर अनियंत्रित होकर नहर में पलट गई। तेज आवाज के साथ गिट्टी लदी कंटेनर नहर में पलटते ही हड़कंप मच गया। हादसे के बाद घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों के सहयोग से कंटेनर ड्राइवर को नहर से बाहर निकाला गया है। गनीमत है कि इस हादसे में कंटेनर चालक की जान बाल-बाल बच गई है , हादसे के बाद नहर में पलटते कंटेनर को देखने के लिए राहगीरों की भीड़ जुट गई थी। 
 
दुर्गागंज बाजार के पश्चिमी छोर कुढ़वा रोड पर स्थित शेरपुर गांव में नहर के दोनों तरफ का रेलिंग टूट चुका है। नहर के दोनों तरफ रेलिंग ना होने से रेलिंग विहिन पुलिया पर आए-दिन हादसा होता रहता है ,मगर जिला प्रशासन की लापरवाही व स्थानीय जनप्रतिनिधि की उदासीनता के चलते नहर की रेलिंग नहीं बन रही है। 
 
घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के मुताबिक , सोमवार की भोर में प्रयागराज के मेजा से दुर्गागंज में सड़क निर्माण कार्य हेतु गिट्टी लादकर एक कंटेनर जा रहा था। दुर्गागंज के कुढ़वा रोड पर शेरपुर गांव में रेलिंग विहिन पुलिया पर भोर करीब 5 बजे के आसपास पहुंचते ही बेकाबू होकर कंटेनर नहर में जा गिरी। तेज आवाज के साथ कंटेनर नहर में पलटते ही हड़कंप मच गया।
 
चीख-पुकार सुनकर भागदौड़ कर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की सहायता से चालक को बाहर निकाला गया है। राहत भरी बात ये है कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुआ है और चालक भी बाल-बाल बच गया है। बताया जा रहा है कि अगर ये हादसा दिन में होता तो स्थिती भयावह हो सकती थी। रेलिंग विहिन पुलिया से आए-दिन हादसे होते रहते हैं मगर जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते नहर की पुलिया के रेलिंग का निर्माण कार्य नहीं हो रहा है। फिलहाल , गिट्टी लदे कंटेनर के नहर में पलटते वाली इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। चालक की जान बाल-बाल बच गई है , बड़ा हादसा होते-होते बच गया है।
 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।