बरदिया लोहार में व्याप्त भ्रष्टाचार को खत्म करना नवागत बीडीओं के लिए बना चुनौती

बरदिया लोहार में व्याप्त भ्रष्टाचार को खत्म करना नवागत बीडीओं के लिए बना चुनौती

बस्तीl बस्ती जिले के विकासखण्ड दुबौलिया के अन्तर्गत ग्राम पंचायत बरदिया लोहार में बढ़ रहे भ्रष्टचार को खत्म करना नवागत खण्ड विकास अधिकारी संदीप कुमार सिंह के लिए चुनौती बना हुआ है । ग्राम पंचायत में शासनादेश के खिलाफ महिला मेट की नियुक्ति की गई है । 
 
आपको बता दें कि ग्राम पंचायत बरदिया लोहार में फर्जी मनरेगा मजदूरों की हाजिरी लगाने का सिला जारी है । पूर्व में तीन साइडों का आनलाइन मस्टर रोल जारी था जिसमें साइडों का मस्टर रोल पूर्ण हो गया है और अभी एक साइड पर आनलाइन मस्टर रोल जारी है जिस पर पुराना फोटो अपलोड किया जा रहा है । आनलाइन चल रहे मनरेगा कार्य पर कोई मनरेगा मजदूर कार्य नही कर रहे हैं । ग्राम पंचायत में मनरेगा भ्रष्टाचार की जड़ महिला मेट है जो ग्राम प्रधान सूर्य प्रताप चौहान के घर की है ।
 
ग्राम प्रधान सूर्य प्रताप चौहान और महिला मेट मिलकर ग्राम पंचायत में भ्रष्टाचार की घटना को अंजाम दे रहे हैं । तकनीकी सहायक विजय कुमार दूबे ने भी माना कि ग्राम पंचायत बरदिया लोहार में फर्जी मनरेगा कार्य चल रहा है । तकनीकी सहायक ने कहा कि ग्राम प्रधान की मिलीभगत से महिला मेट द्वारा फर्जी / पुराना फोटो अपलोड करके मस्टर रोल तो पूरा हो सकता है लेकिन बिना एम बी के भुगतान नही होगा ।
 
सचिव विनय कुमार शुक्ला ने भी कहा कि मानकविहीन / गुणवताविहीन मनरेगा कार्यों का सत्यापन करने के बाद भुगतान होगा । अब देखना है कि नवागत खण्ड विकास अधिकारी संदीप कुमार सिंह द्वारा ग्राम पंचायत बरदिया लोहार में बढ़ रहे भ्रष्टाचार की जांच करके ग्राम प्रधान सूर्य प्रताप चौहान एवं महिला मेट के खिलाफ कार्रवाई कर पाते हैं या मनरेगा भ्रष्टाचार के दलदल में फंसकर उलझे रहेंगे ।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।