उत्तर प्रदेश माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की कार्यकारणी व मान्यता समिति की बैठक सम्पन्न- जितेन्द्र प्रताप सिंह 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की कार्यकारणी व मान्यता समिति की बैठक सम्पन्न- जितेन्द्र प्रताप सिंह 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की गौष्ठी जितेन्द्र प्रताप सिंह अध्यक्ष संस्कृतभारतीन्यास की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई। गौष्ठी मे पूर्व सूचित कार्यसूची के निष्पादनार्थ सचिव शिवलाल ने उपस्थित समस्त कार्यकारी सदस्यों का स्वागत कर बैठक प्रारम्भ की। सभी बिन्दुवार विचार-विमर्श उपरांत उप समितियों की बैठक मे लिए गए निर्णयों की पुष्टि की गई। परीक्षा वर्ष 2025 के आयोजन हेतू समय सारणी 6 अगस्त 2024 से पंजीकरण शुल्क की तिथि से फरवरी तृतीय सप्ताह मे बोर्ड परीक्षा प्रारम्भ का निर्णय हुआ। मान्यता हेतू भू स्वामित्व 15 वर्ष की लीज अनुमन्य करने व एन बी सी प्रमाणिकता सहित स्वीकार का निर्णय हुआ।
 
इसी क्रम मे मान्यता समिति की बैठक श्रीशचन्द्र शर्मा विधान परिषद सदस्य की अध्यक्षता मे जितेन्द्र प्रताप सिंह अध्यक्ष संस्कृतभारतीन्यास अवधप्रान्त के सानिध्य मे सम्पन्न हुई। 12 विद्यालयों को मान्यता प्रदान करते हुए डिप्लोमा पाठ्यक्रम के आवेदन भी स्वीकृत किए गए। शिवलाल सचिव ने समस्त बिन्दुवार विचार-विमर्श के लिए समिति को धन्यावाद ज्ञापित किया।
 
IMG-20240717-WA0000जितेन्द्र प्रताप सिंह ने भी समिति गठन के कार्यकाल पूर्ण होने के अवसर पर समिति के समस्त कार्यकारी सदस्यों की तरफ से शिक्षा परिषद के समस्त अधिकारियों,कर्मचारीगणों को धन्यावाद ज्ञापित करते हुए शाशन व सरकार के सहयोग से संस्कृत पठन-पाठन तथा भाषा उन्नयन के लिए अंतर्मन पटल से अशेष आभार सहित धन्यवाद देते हुए सदस्यों के सहयोग व मार्गदर्शन के लिए आभार व्यक्त किआ।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।