अनवरगंज से मंधना रेल ट्रैक शीघ्र ही होगा एलिवेटेड - सांसद 

कानपुर नगर के सांसद रमेश अवस्थी ने यह जानकारी दी है कि रेल मंत्रालय ने इस प्रस्ताव को पास कर दिया है 

अनवरगंज से मंधना रेल ट्रैक शीघ्र ही होगा एलिवेटेड - सांसद 

कानपुर। सांसद रमेश अवस्थी के प्रयास से अनवरगंज से लेकर मंधना तक एलीवेटेड रेलवे ट्रैक को मंजूरी मिल गई है। यदि यह एलीवेटेड रेलवे ट्रैक तैयार हो गया तो भविष्य में कानपुर शहर की 17 रेलवे क्रासिंग को जाम से निजात मिल जाएगी।
 
कानपुर शहर में कानपुर - फर्रुखाबाद रेलवे लाइन अनवरगंज रेलवे स्टेशन से लेकर मंधना तक शहर के बीच से निकली है और इतनी दूरी में इस रेलवे लाइन पर 17 रेलवे क्रासिंग पड़तीं हैं। जिस समय फर्रुखाबाद की ट्रेन वहां से गुजरती है तो सारी क्रासिंग बंद हो जातीं हैं और वहां ट्रेफिक जाम हो जाता है। इस लाइन को एलिवेटेड करने के प्रयास काफी समय से चल रहे हैं। पूर्वी सांसद सत्यदेव पचौरी ने भी इसके लिए प्रयास किए थे लेकिन अब तक इस पर कोई काम शुरू नहीं हो पाया है।
 
वर्तमान सांसद रमेश अवस्थी ने चुनाव के समय जनता से वायदा किया था कि यदि वह चुनाव जीतते हैं तो वह इस ट्रेक को एलिवेटेड कराने का पूरा प्रयास करेंगे। सांसद बनने के बाद रमेश अवस्थी ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और कानपुर की समस्या के विषय में उन्हें विस्तार से बताया। आज ही सांसद रमेश अवस्थी ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी दी है कि रेल मंत्रालय ने उनके इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और शीघ्र ही इस पर काम होता नजर आयेगा।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।