विधानसभा मिल्कीपुर उपचुनाव के भाजपा प्रत्याशी हो सकते हैं, मुकुल आनंद कोरी

विधानसभा मिल्कीपुर उपचुनाव के भाजपा प्रत्याशी हो सकते हैं, मुकुल आनंद कोरी

मिल्कीपुर, अयोध्या। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव की सरगर्मियां जहां राजनीतिक दलों में तेज हो गई है। वहीं दूसरी ओर अयोध्या जनपद के मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए भी अलग-अलग दलों के संभावित उम्मीदवारों की चहल कदमी बढ़ती जा रही है।

इसी कड़ी में बुधवार को मिल्कीपुर तहसील परिसर के अधिवक्ता सभागार में प्रधान संघ के जिला सचिव एवं भारतीय जनता पार्टी के संभावित उम्मीदवार मुकुल आनंद कोरी ने प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए मिल्कीपुर विधानसभा के उप चुनाव के दौरान हर हाल में भाजपा का परचम लहराने की संकल्पना जताया। अपने संक्षिप्त संबोधन में मुकुल आनंद ने अपनी राजनीतिक पृष्ठभूमि के विषय में जानकारी दी तो वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी द्वारा गरीबों के कल्याणार्थ चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बाबत चर्चा की।

उन्होंने पीडीए के नाम पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी को आड़े हाथों  लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि संविधान के अनुसार जनता अपना प्रतिनिधि चयन करती है जो उसके मुद्दों को सदन में उठता  है। इस प्रकार से जनता का चुना गया प्रतिनिधि उसका सेवक होता है।

अयोध्या के नवनिर्वाचित सांसद अवधेश प्रसाद को अयोध्या का राजा कहे जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुकुल आनंद ने इसे समाजवादी पार्टी का अहंकार करार दिया। उन्होंने सांसद अवधेश जी द्वारा तानाशाही पूर्ण रवैया अपना कर अपने ही पुत्र को मिल्कीपुर विधानसभा का उम्मीदवार स्व घोषित किए जाने की भी कड़े शब्दों में निंदा की। बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस और सपा द्वारा आरक्षण खत्म करने और संविधान बदलने का झूठा प्रचार किया गया।

उन्होंने अवसर मिलने पर मिल्कीपुर के युवाओं, किसानों, दलितों वंचितों के हित में वृहद योजना बनाकर कार्य करने की संकल्पना व्यक्त की। और कहा कि मिल्कीपुर उपेक्षित है मौका मिलने पर आदर्श विधानसभा बनाया जाएगा। प्रेस वार्ता में संभावित उम्मीदवार मुकुल आनंद के अलावा बीडीसी संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष अनूप पांडे, जिला उपाध्यक्ष राहुल दुबे, भाजपा पिछड़ा वर्ग के जिला उपाध्यक्ष एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य पंकज सोनी, प्रधान मुकेश निषाद सत्य प्रकाश वर्मा विश्व हिंदू परिषद के राम सहाय निषाद, राजन शुक्ला, राहुल सिंहा, सहित दर्जनों समर्थक और ग्राम प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इस दौरान मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के कई मंडल अध्यक्षों से भी मुकुल आनंद ने मुलाकात किया। सभी ने स्वागत करते हुए उन्हें अपना समर्थन देने का आश्वासन दिया।  प्रधान संघ के जिला सचिव और युवा भाजपा नेता मुकुल आनंद द्वारा रिक्त हुई मिल्कीपुर विधानसभा सीट से  टिकट के लिए जिले और प्रदेश स्तर पर अपनी दावेदारी पेश किया है। भाजपा से दावेदारी पेश करने के बाद उनके द्वारा टीम के साथ क्षेत्र में व्यापक भ्रमण शुरू किया गया है। तथा लोगों से मिलकर अपनी राजनीतिक प्रतिबद्धता बताई जा रही है।

उच्च शिक्षा प्राप्त प्रधान संघ के जिला सचिव मुकुल आनंद ने बताया कि मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में बीडीसी संघ और प्रधान संघ द्वारा भी उन्हें समर्थन देने का आश्वासन दिया गया है। भाजपा संगठन से जुडा होने के नाते वह संगठन की संगठनिक गतिविधियों के प्रति संवेदनशीलता पूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते रहे हैं। यदि उन्हें मौका मिला तो जनसेवक बनाकर कार्य करेंगे।

Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।