उपायुक्त ने की समाज कल्याण विभाग के तहत संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा, दिया जरूरी दिशा निर्देश

उपायुक्त ने की समाज कल्याण विभाग के तहत संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा, दिया जरूरी दिशा निर्देश

साहेबगंज झारखंड समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त  हेमंत सती की अध्यक्षता में जिला समाज कल्याण विभाग के योजनाओं के अंतर्गत किए गए कार्यों की समीक्षात्मक बैठक की।समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने क्रमवार  सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, पोषण ट्रैकर , प्रधानमंत्री मातृत्व योजना, आंगनबाड़ी केंद्र के संबंध में विस्तृत समीक्षा की।आंगनबाड़ी केंद्र की समीक्षा करते हुए बताया गया कि 65 आंगनबाड़ी भवन निर्माण हेतु भवन प्रमंडल को कार्य सौंपा गया है। भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया कि समय अवधि पर कार्य पूर्ण करें।
 
आंगनबाड़ी के समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने कहा कि जहां आंगनबाड़ी केंद्र के लिए जमीन की आवश्यकता है। वहां के अंचलाधिकारी संबंधित सीडीओपी समन्वय स्थापित कर आंगनबाड़ी निर्माण हेतु जमीन उपलब्ध कराकर इस कार्य का निराकरण करें।बिना बिजली वाले आंगनबाड़ी केंद्रो में विद्युतीकरण को लेकर विद्युत विभाग को ससमय विद्युतीकरण करने का निर्देश दिया गया।
 
उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान में घटना सामने आई है जिन में आंगनबाड़ी सेविका द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र नहीं  खोले जा रहे हैं ऐसी स्थिति में तत्काल वैसे आंगनबाड़ी केंद्रों की  आंगनबाड़ी सेविका को सेवा मुक्त करने को कहा गया।सभी सीडीपीओ को निर्देश दिया गया कि सभी आंगनबाड़ी खुलने एवं सुचारु रूप से संचालित होने का जियो टैग फोटो संबंधित ग्रुप में प्रतिदिन भेजना सुनिश्चित करेंगे।सेविका एवं सहायिका के रोस्टर, रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर निर्देश दिए गए।मौके पर जिला समाज कल्याण पदाधिकारी डाॅ0 सुमन गुप्ता, सहायक अभियंता भवन प्रमंडल शिवनंदन मंडल, सभी सीडीपीओ, सभी एलएस समेत अन्य मौजूद थे। 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।