जर्जर तारों से हो रही विद्युत आपूर्ति, हो सकता है बड़ा हादसा

मर्यादपुर निवासी लाइनमैन छोटू के रहमो-करम पर गांव का विद्युत सप्लाई चल रहा है- उपभोक्ता

जर्जर तारों से हो रही विद्युत आपूर्ति, हो सकता है बड़ा हादसा

महराजगंज। (मनोज पाण्डेय) ठूठीबारी विद्युत उपकेंद्र अंतर्गत परसामलिक फीडर क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेवतरी में विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते जर्जर तार कभी भी हादसे का सबब बन सकते हैं। फिर भी विद्युत विभाग इस ओर जरा भी ध्यान नहीं दे रहा है। विद्युत तार इस प्रकार से जर्जर हैं कि उसे जगह-जगह बांसों के सहारे बांधा गया है। मर्यादपुर निवासी लाइनमैन छोटू के रहमो-करम पर गांव का विद्युत सप्लाई चल रहा है।
Screenshot_20240720_183407_Gallery
गांव में तार इतने जर्जर हैं कि प्रतिदिन टूटते हैं, जिससे आपूर्ति घंटों बाधित होती है। दूसरी ओर बिजली तार लगभग दो दशक पुराने हैं जिन्हें जगह-जगह जोड़ा गया है। गांव में जर्जर विद्युत लाइन झूलती हुई दिखती है। जरा सी हवा चलने पर आपस में तार सट जाते हैं। ऐसे में जब तारों में चिगारी छूटती है तो ग्रामीण सिहर उठते हैं। विद्युत तार इतने जर्जर व नीचे हैं कि आए दिन टूटकर जमीन पर गिरते रहते हैं। आए दिन फाल्ट होने से उपभोक्ताओं को समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
 
उपभोक्ता ग्राम प्रधान प्रतिनिधि जीत बहादुर उर्फ भोला यादव, लालबहादुर यादव, राजकुमार अग्रहरी, मोहन अग्रहरी, शिवपूजन अग्रहरी, जनार्दन मौर्य, बेचन गुप्ता, जितेन्द्र , नरसिंह अग्रहरी, जगदीश यादव, भोला यादव, निजामुद्दीन, जंगी अग्रहरि, सुरेश अग्रहरी, दीपचंद, अखिलेश यादव आदि ने कहा कि गांव में जर्जर व ढीले तार से वैकल्पिक रूप से विद्युत सप्लाई दी जा रही है जो हादसे का सबब बन सकता है। उक्त लोगों ने बताया कि कई बार इन जर्जर तारों को बदलने की मांग की गई है पर किसी ने भी कोई सुध नहीं ली है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।