भूमि विवाद में जज के पिता समेत दर्जन भर लोगों पर केस

दंगा,तोड़फोड़,मारपीट,धमकी और सम्मान को ठेस पहुंचाने का आरोप

भूमि विवाद में जज के पिता समेत दर्जन भर लोगों पर केस

जिला ब्यूरो/शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी

गोरखपुर जनपद के खजनी थानां क्षेत्र में 
बीते 17 जुलाई को भूमि विवाद में विश्वनाथपुर गांव के निवासी उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में जज (एडीजे) के पिता और उनके सहयोगियों के साथ हुई मारपीट की घटना में पुलिस ने दूसरे पक्ष की तहरीर पर भी केस दर्ज कर लिया है।

घटना के एक हफ्ते बाद केस दर्ज होने की वजह पीड़ितों के इलाज के सिलसिले में अस्पताल में भर्ती होना और व्यक्तिगत वजह बताई गई है। जबकि सूत्रों की मानें तो घटना वाले दिन ही थाने में तहरीर दे दी गई थी।
पूरी घटना कुछ इस प्रकार है कि विश्वनाथपुर गांव के निवासी विजय सागर राम त्रिपाठी और ओमप्रकाश राम त्रिपाठी की एक ही आराजी खाते में जमीन है जिसमें से विजय सागर राम त्रिपाठी के द्वारा अपने हिस्से की कुछ जमीन नैपुरा गांव के निवासी जगरनाथ चौबे और विनोद पांडेय की पत्नी सीमा पांडेय को रजिस्ट्री कर दी गई।

खतौनी में नाम दर्ज होने के बाद 17 जुलाई को अपने हिस्से की जमीन में बाउंड्री वॉल का निर्माण कराने पहुंचे जगरनाथ चौबे के निर्माण का दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध किया। विवाद बढ़ता गया और मारपीट शुरू हो गई। जगरनाथ चौबे द्वारा थाने में दी गई तहरीर में आरोप है कि निर्माणाधीन दीवार ढहा दी गई और मारपीट में उनके गले की सोने की चैन का एक हिस्सा टूट कर गिर गया। उनके बुलावे पर बचाव में पहुंचे खजनी तहसील में अधिवक्ता एवं निवर्तमान सांसद प्रतिनिधि विनोद पांडेय एडवोकेट, विजय सागर राम त्रिपाठी और सहयोगियों के साथ भी मारपीट की गई।
खजनी पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 301/2024 में बीएनएस की धाराओं 191(2), 115(2),
352,324(2),351(2) अर्थात दंगा, अपमानित करने उकसाने, गंभीर रूप से चोट पहुंचाने,गलत इरादे से संपत्ति को नष्ट करने, बदलाव करने की शरारत, सम्मान को ठेस पहुंचाने और जान की धमकी देने के आरोप में जज के पिता समेत 9 नामजद तथा आधा दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
इस संदर्भ में थानाध्यक्ष खजनी शैलेन्द्र कुमार शुक्ला ने बताया कि अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।