दहेज के लिए शादी तोड़ने का आरोप

माल थाना क्षेत्र के अन्तर्गत दहेज के लिए शादी तोड़ने का आरोप

दहेज के लिए शादी तोड़ने का आरोप

 माल, लखनऊ।

माल थाना क्षेत्र अंतर्गत में बरीक्षा करने के बाद वर पक्ष ने शादी करने से इनकार कर दिया। गोदभराई के बाद मना करने पर वधू पक्ष के लोगों ने दहेज में स्विफ्ट डिजायर कार व ढाईं लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया है। इसके बाद लड़की पक्ष ने माल थाने में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।आ

पको बता दें कि माल थाना क्षेत्र अंतर्गत एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवक ने दहेज के लालच में अपनी शादी तोड़ दी। आरोप है कि लालची परिवार वालों ने कैश और कार की डिमांड न पूरी होने पर शादी करने से मना कर दिया।लड़के वालों के इस फैसले से लड़की के घर वाले बहुत दुखी हैं। पीड़ित लड़की के पिता दहेज के लालची दामाद और उसके घरवालों के खिलाफ लिखित शिकायत लेकर माल थाने पहुंचे और पुलिस को पूरे मामले के बारे में बताया और लालची ससुराल के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को लेकर पुलिस को तहरीर दी है।

पीड़ित पिता ने थाने पर तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसने अपने पुत्री की शादी पिपरी कुराखार गांव निवासी नन्हे के पुत्र सुनील के साथ तय किया था। बीती चौदह जून को पुत्री की बरीक्षा भी बड़े ही धूम धाम से वर वधू पक्ष के रिश्तेदारों के बीच संपन्न हुई थी। 23 अगस्त को मंझवा मेवालाल के द्वारा मैसेज के माध्यम से संदेश भेजा गया कि सुनील की शादी आपकी पुत्री से नहीं करूंगा।

संदेश पढ़ने के बाद जब लड़के पक्ष के घर गया तो लड़के के पिता से विवाह ने करने का कारण पूछा गया तो काफी देर तक टाल मटोल करते हैं,साथ ही धमकी भी दी कि जबरजस्ती करोगे तो तुम्हारे विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करवा दूंगा।उसी समय लड़के के बड़े भाई अनिल कुमार व उनकी बुआ ने कहा कि यदि स्विफ्ट डिजायर कार व ढाई लाख रुपए नगद दो तो ही शादी हो पाएगी।

लड़की के पिता ने मांग पूरी करने में असमर्थता जताई तो लड़के पक्ष ने शादी करने से इंकार कर दिया।लड़की पक्ष ने थाने पर तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। इस संबंध में माल थाना प्रभारी निरीक्षक विनय चतुर्वेदी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है जांच उपरांत आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता