सहायक विकास अधिकारी की पहल पर गांव गांव शुरू हुआ स्वच्छता अभियान 

लापरवाही बरतने वाले सफाईकर्मियों को दी गई सख्त चेतावनी

सहायक विकास अधिकारी की पहल पर गांव गांव शुरू हुआ स्वच्छता अभियान 

लखनऊ। सरोजिनी नगर ब्लॉक में सहायक विकास अधिकारी पंचायत हरिओम पाठक ने सरोजिनी नगर के लगभग सभी ग्राम सभाओं में साफ सफाई करने के निर्देश दिए थे जिसके चलते गांव में लगातार सफाई कर्मियों के द्वारा निर्मित सफाई अभियान चला कर स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाया जा रहा है और गांव में सफाई कर्मी भी लगातार पहुंच रहे हैं। जिन गांवों में सफाई कर्मियों की शिकायत मिल रही है वहां के सफाई कर्मियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वह सभी सफाई कर्मी अपने गांव में निर्मित रूप से पहुंचकर साफ सफाई करके फोटो भेजें।
 
प्रधानमंत्री की स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत ग्राम सभा गोदौली नारायणपुर सादुल्ला नगर सहित दर्जनों गांव में कूड़े की गाड़ी घर-घर कूड़ा लेने के लिए भी पहुंच रही है सहायक विकास अधिकारी पंचायत हरिओम पाठक का कहना है कि जिन गांवों में प्रधान अभी हीला हवाली कर रहे हैं उन सभी को निर्देश दिया गया है की तत्काल अपनी ग्राम सभा में कूड़ा घर बनवाकर गांव में कूड़ा वाली गाड़ी चलाएं ताकि ग्रामीणों को कूड़ा फेंकने में आसानी हो सके और गांव भी स्वच्छ बन सके। बता दे सहायक विकास अधिकारी पंचायत हरिओम पाठक अपनी कर शैली के लिए बेहतर छवि के अधिकारी माने जाते हैं और लगातार विकासखंड के गांव में विकास योजनाओं को धरातल पर लाने के लिए लगातार प्रयासरत है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।