जनपद योग प्रतियोगिता का आयोजन 

...…जिले भर से कई स्कूलों ने लिया हिस्सा 

जनपद योग प्रतियोगिता का आयोजन 

निगोहां। शनिवार को निगोहां स्थित मॉडर्न पब्लिक स्कूल  में जनपद योग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।जिसमें जिले भर के कई स्कूल कॉलेज के छात्रों को एक मंच पर एकत्र किया, जहाँ शारीरिक अनुशासन और मानसिक संतुलन का शानदार प्रदर्शन हुआ। कार्यक्रम मॉडर्न पब्लिक स्कूल निगोहां और लखनऊ योग खेल संघ द्वारा आयोजित किया गया था। प्रतियोगिता में निगोहां क्षेत्र के संत फ्रांसिस इंटर कॉलेज, एसबीएन इंटर कॉलेज, व लखनऊ के भोनवाल पब्लिक स्कूल, सिद्धांत पब्लिक स्कूल, रेड रोज पब्लिक स्कूल, व पुलिस मॉडर्न स्कूल के साथ मॉडर्न पब्लिक स्कूल, निगोहां और मॉडर्न पब्लिक स्कूल, बछरावां जैसे प्रतिष्ठित विद्यालयों ने भाग लिया।
 
जनपद योग प्रतियोगिता का आयोजन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान भोनवाल पब्लिक स्कूल, लखनऊ का रहा व द्वितीय स्थान - मॉडर्न पब्लिक स्कूल रायबरेली बछरावां, तृतीय स्थान मॉडर्न पब्लिक स्कूल निगोहां, जबकि चौथे स्थान पर संत फ्रांसिस इंटर कॉलेज व एसबीएन इंटर कॉलेज, निगोहां रहा जिन्हें पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मॉडर्न पब्लिक स्कूल के निदेशक पृथ्वीराज के स्वागत भाषण से हुई, जिसमें उन्होंने सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया और योग के शारीरिक और मानसिक लाभों पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "मॉडर्न पब्लिक स्कूल हमेशा छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध रहा है, और यह प्रतियोगिता हमारे समर्पण का एक और प्रमाण है।"
 
IMG-20241019-WA0419प्रतियोगिता में विशेषज्ञ जजों ने मुद्राओं, संतुलन, श्वास नियंत्रण और प्रस्तुति के आधार पर प्रदर्शन का मूल्यांकन किया। मॉडर्न पब्लिक स्कूल के छात्रों ने अपने शानदार प्रदर्शन से जजों और दर्शकों को प्रभावित किया, जिससे विद्यालय की उत्कृष्टता को प्रदर्शित किया गया। इसके बाद प्रधानाचार्या सीमा शर्मा ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया और योग के जीवन में महत्व को रेखांकित किया। पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान पृथ्वी राज ने कहा, "मॉडर्न पब्लिक स्कूल न केवल शैक्षिक बल्कि खेल और सह-शैक्षिक गतिविधियों में भी अग्रणी है। हम अपने छात्रों को सर्वश्रेष्ठ मंच प्रदान करने के लिए सदैव प्रतिबद्ध हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।