पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पुलिस अधिकारी की संदिग्ध आतंकवादियों ने हत्या की

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पुलिस अधिकारी की संदिग्ध आतंकवादियों ने हत्या की

International Desk 

पाकिस्तान के अशांत उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार को मोटरसाइकिल सवार अज्ञात बंदूकधारियों ने आतंकवाद निरोधक विभाग के एक अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि उप निरीक्षक शेर अली की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई जब वह बन्नू जिले में एक मस्जिद से नमाज अदा करके बाहर निकल रहे थे। हमले में एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस मौके पर पहुंची और अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया।

घटना के बाद पाकिस्तान पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज कर दिया है। कई जगहों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। फिलहाल किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन खान गुंडापुर ने पुलिस वैन पर की गई गोलीबारी की कड़ी निंदा की और दो पुलिस अधिकारियों की मौत पर शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने मारे गए पुलिसकर्मियों के परिजनों के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा की है। उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस ने लोगों की जान और संपत्ति की सुरक्षा के लिए अनुकरणीय बलिदान दिया है।

पाकिस्तान पर लगातार हो रहे आतंकी हमले

पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान पर इस तरह के आतंकी हमले लगातार हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मगर आतंकियों द्वारा की गई इस तरह की कायराना हरकतों से पुलिस का मनोबल कम नहीं होगा।’’ पुलिस ने बताया कि इससे पहले बुधवार को प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने शिया समुदाय के एक स्थानीय नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। उसने बताया कि कोहाट जिले के ओल्ड जेल रोड पर कबायली जिला ओरकजई निवासी हामिद असकरी की दो अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी। इस बीच, छुट्टी पर अपने परिवार से मिलने आए फ्रंटियर कोर (एफसी) के एक सैनिक को बुधवार को टैंक जिले से अगवा कर लिया गया। पाकिस्तानी तालिबान से संबद्ध गुटों ने अपहरण की जिम्मेदारी ली है। (भाषा)

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।