पाकुड़ में राजनीतिक हलचल की धड़कनें तेज, चुनावी अधिसूचना की प्रतीक्षा 

पाकुड़ में राजनीतिक हलचल की धड़कनें तेज, चुनावी अधिसूचना की प्रतीक्षा 

पाकुड़, झारखंड:- झारखण्ड के पाकुड़ विधानसभा चुनाव, विधानसभा चुनाव क्षेत्र से राजनैतिक करियर में भाग्य आजमाने हेतु अस्पष्ट रुप से कई नये चेहरे अपना दमखम एप्रूव करने हेतु अवसरों की तलाश में अपना क़दम सोच संभाल कर पसारना प्रारम्भ कर दिये हैं। लोगों से मिलकर हालचाल जानने से लेकर दु:ख दर्द की बातें भी करना प्रारम्भ कर दिया है। राजनीतिक गलियारों में किसी- किसी का चर्चाएं आम हो रही है। मगर अखबार के पन्नों में उन चेहरों को परिभाषित करने के लिए अबतक परिपक्व सुरतेहाल नजर नहीं आ रहा है। जिसके लिए दर्शाने से कलमकार झिझक रहे हैं।
 
  झारखण्ड विधानसभा चुनाव की आलेख जैसे- जैसे नजदीक आ रही है वैसे ही राजनीतिक हलचल की धड़कनें तेज होता हुआ नजर आ रहा है। वही भूतपूर्व विधायक अकिल अख्तार भी क्षेत्र का दौरा करना प्रारम्भ कर दिया है। जबकि स्थानीय विधायक आलामगीर आलम की अनुपस्थिति में उनके चाहने वाले सहित कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की यथा सम्भव प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता आलामगीर आलम की  कमी महसूस नहीं होने दे रहे हैं।
 
सभी एक- दुसरे में समन्वय स्थापित करते हुए निरन्तर पार्टी संगठन को मजबूती प्रदान करने व आम जनों में गठबंधन सरकार द्वारा जनहितार्थ में की गई और की जा रही जनकल्याणकारी कार्यों को साझा करते हुए उन्हें कांग्रेस के प्रति सहानुभूति की आलेख को समायोजित करने का प्रयास बाखुबी परिभाषित करता हुआ नजर आ रहा है। तनवीर आलम भी कांग्रेसियों में हौंसला बुलंद करने सहित आम-जनों को आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट देने हेतु प्रेरित कर रहे हैं।
 
जबकि रांची में बीते गुरुवार को झारखण्ड मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा अधिकारियों से बैठक के पश्चात मीडिया को बतायी गई आलेख से राजनीतिक गलियारों में जबरदस्त हलचल देखने को मिल रही है। शायद विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने की प्रतीक्षा भाग्य आजमाने की अवसर तलाशने वाले के धड़कनें तेज कर दिये होंगे। जबकि मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम 2024 टू का कार्य भी प्रारम्भ हो चुकी है। प्रखण्ड से लेकर जिला स्तरीय बैठक का सिलसिला/ फिर भारतीय जनता पार्टी के नेता कार्यकर्ता बाबू धन मुर्मू सहित डेनियल किसको सत्य शिक्षानंद मुर्मू एवं बहुत सारे कार्यकर्ता तरह-तरह के प्रोग्राम में जुटे हुए हैं मोदी सरकार का उपलब्धियां को जन-जन तक पहुंचने में जुटे हुए हैं । दौर भी जारी है। उम्मीद की जा रही है कि यथाशीघ्र चुनावी डंका बज सकता है। 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।