असम करीमगंज जिले के दुल्लभछड़ा में जगन्नाथ रथयात्रा मिलन उत्सव धूमधाम से मनाया गया।

विधायक बिजय मालाकार ने जगन्नाथ रथयात्रा महोत्सव का आनंद उठाया।

असम करीमगंज जिले के दुल्लभछड़ा में जगन्नाथ रथयात्रा मिलन उत्सव धूमधाम से मनाया गया।

असम करीमगंज- करीमगंज जिले के रामकृष्णनगर विधानसभा अंतर्गत दुल्लभछड़ा हायर सेकेंडरी रोड पर स्थित जगन्नाथ मंदिर में हर साल की तरह इस साल भी 13 जुलाई (शनिवार) को अलग-अलग गांवों की महिलाएं और पुरुष फूलों से सजाए गए रथ खींचते हैं और जगन्नाथ को रथ में लेकर रोड की परिक्रमा करते हैं. नित्य भजन-कीर्तन करके हायर सेकेंडरी रोड स्थित जगन्नाथ मंदिर में सभी रथ आकर मिलें। सुबह से ही दूर-दूर से आये व्यापारी सड़क के दोनों ओर तरह-तरह के सामान सजाकर बैठे हुए थे।
Screenshot_2024-07-14-14-17-30-726_com.miui.mediaeditor-edit
रामकृष्णनगर विधानसभा के कार्यकारी विधायक विजय मालाकार ओबीसी मोर्चा के महासचिव प्रणब मुखर्जी जीडीपीसीएफ के अध्यक्ष अंगशुमन पाल पूर्व प्राचार्य ब्रज गोपाल सिंह और बिष्णुप्रिया मणिपुरी महासभा के निष्ठावान कार्यकर्ता सुरजीत सिंह सहित राताबाड़ी थाने के ओसी उत्तम अधिकारी समेत सभी को तौलिये से स्वागत किया आयोजन समिति के अध्यक्ष मनोरंजन सिन्हा (रानू) ने. अंत में पूर्व प्राचार्य ब्रजगोपाल सिंह की अध्यक्षता में एक संक्षिप्त बैठक हुई, जिसमें विभिन्न लोगों को शामिल किया गया, जिन्हें हर साल दुर्गा पूजा और रथ यात्रा के दौरान भक्तों के वाहनों में काफी देर तक खड़ा रहना पड़ता है, ताकि पूजा के दौरान किसी को कोई परेशानी न हो इस पर चर्चा की।
Screenshot_2024-07-14-13-48-24-421_com.miui.gallery-edit
आयोजन समिति की ओर से अध्यक्ष मनोरंजन सिन्हा, जगदानंद सिन्हा, अमित सिन्हा एवं मृणाल सिन्हा ने आयोजन समिति एवं विभिन्न हिस्सों से आये रथ यात्रा के श्रद्धालुओं की सराहना करते हुए राताबाड़ी पुलिस प्रशासन, सेना और दुल्लभछड़ा एपीडीसीएल के बिजली विभागीय कर्मचारी सक्रिय भूमिका के प्रति आभार व्यक्त किया. और  इस दौरान विधायक विजय मालाकार जीबू सिन्हा और मनोरंजन सिन्हा ने श्रद्धालुओं के बीच पेयजल का वितरण किया साथ ही विधायक रथयात्रा समिति को आर्थिक सहयोग किया और आगे भी जगन्नाथ रथयात्रा महोत्सव में सहयोग करते रहेंगे. इसके अलावा विधायक ने श्रद्धालुओं के साथ नृत्य किया और जगन्नाथ रथयात्रा महोत्सव का आनंद उठाया।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।