पाकुड़ जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में हुई सम्पन्न 

किसी भी परिस्थिति में अवैध खनन तथा परिवहन नहीं हो, अधिकारी इसे सुनिश्चित करें: उपायुक्त

पाकुड़ जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में हुई सम्पन्न 

पाकुड़ उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने अवैध कोयला, अवैध पत्थर, अवैध बालू उठाव, अवैध खनन, अवैध भंडारण के रोकथाम के लिए पूर्व के बैठक में लिए गए निर्णय के अनुपालन की बिन्दुवार समीक्षा करतें हुए जिला खनन पदाधिकारी के द्वारा की गई कार्रवाई का ब्यौरा लिया। साथ ही जिला खनन पदाधिकारी को अवैध खनन करने वालो पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया।उपायुक्त ने डीटीओ, डीएमओ, सीओ, मोटरयान निरीक्षक, थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि सभी माइंस एवं क्रशर का औचक निरीक्षण कर देखें कि वहां सीसीटीवी लगा हुआ है या नहीं, नहीं लगे रहने पर नियमानुसार कार्रवाई करते हुए उसका प्रतिवेदन 15 दिनों के अंदर अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध करायें।
 
साथ ही अवैध खनन व परिवहन कार्य में कोई भी लोग संलिप्त पाए जाते हैं ,तो उसके विरुद्ध त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जांच के दौरान कोई भी वाहन बिना चालान या ओवरलोडिंग पाए जाते हैं तो,वैसे वाहन मालिक एवं जिस क्रशर से लोडिंग हुआ है, उस क्रशर को भी सील करते हुए एफआईआर 24 घंटे के अंदर करने का निर्देश दिया। साथ ही साथ उपायुक्त ने पदाधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि प्रत्येक दिन विभिन्न क्रेशरों में औचक निरीक्षण के साथ छापेमारी अभियान चलाएं।
 
उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा अधिकारियों को जिले के अलग-अलग क्षेत्र में संचालित क्रेशरों की जांच करने एवं बिना अनुमति अथवा अवैध तरीके से क्रेशर का संचालन करने वालों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने एवं तत्काल रूप से अवैध क्रेशरों को ध्वस्त करने का निर्देश दिया। साथ ही कोल कम्पनियों को निर्देश दिया गया कि सभी कोयला लदे वाहनों में कम्पलीट कवर लगाकर ही ढुलाई करें। 
 
इस बैठक में पुलिस अधीक्षक  प्रभात कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी संजय पीएम कुजूर, जिला खनन पदाधिकारी नितेश कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी राहुल कुमार,पाकुड़ एसडीपीओ डीएन आजाद, सभी अंचलाधिकारी एवं सभी थाना प्रभारी समेत अन्य उपस्थित थे। 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।