लखनऊ के कार सवार युवकों पर आधी रात गोरखपुर में बाइक सवार युवकों ने किया पथराव,

 हमले में आईं गंभीर चोटें.. लूटपाट कर बाइक सवार युवक हुए फरार.. पुलिस कर रही तलाश

लखनऊ के कार सवार युवकों पर आधी रात गोरखपुर में बाइक सवार युवकों ने किया पथराव,

गोरखपुर में मनबढों के हौसले बुलंद है, इसकी एक बानगी मंगलवार / बुधवार की रात देखने को मिली जब टाटा नेक्सोंन सवार चार युवक जो लखनऊ के रहने वाले थे, उन पर हमला हो गया, जानकारी के मुताबिक कैंट थाना क्षेत्र के मोहद्दीपुर चौराहे से आगे बढ़ते ही बाइक सवार 8 से 10 मनबढ़ युवक जो लगातार गाड़ी का पीछा कर रहे थे ,उन्होंने कार को टारगेट बनाकर अचानक से पथराव शुरू कर दिया। पथराव होते ही वाहन चालक का बैलेंस गड़बड़ा गया और उसने गाड़ी रोक दी जैसे ही युवक नीचे उतरे बाइक सवारों ने उन पर हमला बोल दिया और चैन सहित उनके पास रखे ₹30000 लूट लिए ,इस दौरान उन्होंने चारों युवकों को जमकर पीटा, जिसमें तीन युवकों को चोट आई है, वहीं चौथे युवक के हाथ में फ्रैक्चर है, मथुरा के दौरान उनकी गाड़ी भी टूट गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवकों की तलाश शुरू कर दी है इसके लिए सीसी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।
 
मंगलवार / बुधवार की रात कैंट थाना क्षेत्र के मोहद्दीपुर चौराहे से आगे आरकेबीके के पास बाइक सवार युवक जिन की संख्या 8 से 10 के करीब बताई जा रही है, उन्होंने लखनऊ के गोमती नगर निवासी अभिषेक सिंह और उनके साथियों पर रात 12:00 बजे के आसपास हमला बोल दिया चारों युवक जब तक कुछ समझ पाते युवकों ने उन्हें  मारपीट कर घायल कर दिया इसमें से तीन को चोटें आई हैं तो  वहीं चौथ युवक अभिषेक सिंह के बायें हाथ में फैक्चर हो गया है। युवकों का कहना है कि बाइक सवार मनबढों ने उनके साथ लूटपाट करते हुए उनकी सोने की चेन और ₹30,000 नगद लूट लिया और फरार हो गए यह  सारी वारदात सीसी कैमरे में कैद हो गई है, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मनबढ़ युवकों की तलाश शुरू कर दी है। 
 
मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ के गोमती नगर निवासी अभिषेक सिंह और उसके तीन अन्य मित्र बिहार के बक्सर में भी इंगेजमेंट कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपनी टाटा नेक्सन  कार से जा रहे थे। गोरखपुर के मोहद्दीपुर चौराहे से जैसे ही 3 किलोमीटर आगे बढ़े, अचानक से  बाइक सवार युवकों ने उनकी गाड़ी पर पीछे से पथराव शुरू कर दिया,पथराव होते ही गाड़ी का बैलेंस बिगड़ गया आनन-फ़ानन में वाहन चालक ने गाड़ी रोक दी गाड़ी रुकते ही बाइक सवार युवक जो 8 से 10 की संख्या में थे चारों युवकों पर हमलावर हो गए और उन्हें बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया, मारपीट के दौरान तीन युवक के चेहरे पर चोटेंआई है तो वहीं चौथे युवक अभिषेक सिंह के बाएं हाथ की हड्डी टूट गई है, पीड़ित अभिषेक सिंह ने बताया
 
कि उन लोगों द्वारा हमारी सोने की चैन और पास रखे 30,000 नगद लूट लिए और फरार हो गये, जब इसकी सूचना हम लोगों ने मोहद्दीपुर चौकी इंचार्ज को दी, तो उन्होंने कहा कि आप लोग लखनऊ वापस लौट जाइए, यह सुनकर हमें बहुत खराब लगा कि आखिर जब  जिम्मेदार पुलिस ही ऐसा कहेगी तो हमारी सुरक्षा की क्या गारंटी? हम लोग प्राथमिक उपचार करा कर लखनऊ वापस लौट गए, लेकिन 16 तारीख को परिजनों के साथ गोरखपुर वापस लौटे और कैंट थाने में जाकर तहरीर दी कैंट इंस्पेक्टर रणधीर मिश्रा ने हमारा अपेक्षित सहयोग किया और मेडिकल कराने के लिए जिला अस्पताल भेजा, रणधीर मिश्रा जी के व्यवहार से हम लोग प्रभावित हैं, यदि ऐसे पुलिस वाले हर जगह हो तो वर्दी की शान हमेशा ऊंची रहेगी, उनका व्यवहार बेहद सहयोगी और अच्छा रहा।
 
उनके सहयोग से 17 तारीख की सुबह मेडिकल हुआ और विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई। आशा है कि हमें न्याय मिलेगा। हमारे यहां किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी, हम लोग रास्ते से जा रहे थे, यह घटना लूटपाट की नीयत से की गई है। हमें न्याय मिलना चाहिए, क्योंकि यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का शहर है, जो अन्याय के खिलाफ न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है।
 
कैंट इंस्पेक्टर रणधीर मिश्रा का कहना है कि मामले में तहरीर मिली है,पीड़ितों का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है, सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं, आरोपियों की जल्द पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।