ससुराल का आंगन बना श्मशान, नवविवाहिता की हत्या के बाद मायके वालों ने आंगन में किया अंतिम संस्कार

गांव में फैली सनसनी, पुलिस ने गांव को छावनी में किया तब्दील

ससुराल का आंगन बना श्मशान, नवविवाहिता की हत्या के बाद मायके वालों ने आंगन में किया अंतिम संस्कार

बरही- बरही थाना क्षेत्र के मलकोको पंचायत के चतरो गांव में मंगलवार को एक बेहद सनसनीखेज और अजीबोगरीब घटना सामने आई है। एक नवविवाहिता की निर्मम हत्या के बाद आक्रोशित मायके वालों ने ससुराल के आंगन को ही श्मशान बना दिया। आम तौर पर जहां अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट का चयन किया जाता है। इस बार आक्रोशित मायके वालों ने विवाहिता के शव को ससुराल के घर के आंगन में ही जला दिया, जिससे पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।
 
यह घटना मंगलवार की सुबह लगभग 8:30 बजे की है। मायके वालों का आरोप था कि नवविवाहिता की निर्मम रूप जलाकर हत्या कर दी गई है, जिसके बाद उन्होंने सैकड़ों लोगों के साथ ससुराल पहुंचकर वहां जमकर बवाल काटा। आक्रोशित भीड़ ने विवाहिता के शव को ससुराल के आंगन में रखकर अंतिम संस्कार किया और वहीं अग्नि दी। घटना के बाद माहौल इतना तनावपूर्ण हो गया कि पुलिस के पहुंचने से पहले ही सभी लोग वहां से फरार हो गए।
 
गांव को छावनी में किया गया तब्दील :
घटना की गंभीरता को देखते हुए हजारीबाग एसपी को तत्काल सूचना दी गई, जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाकर गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया। इलाके में शांति बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।
 
उपद्रव के दौरान कई घायल : 
शव के अंतिम संस्कार को लेकर हुए इस विवाद में लोगों ने जमकर उत्पात मचाया, जिससे गांव के दर्जनों लोग घायल हो गए। घटना के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल है। हालांकि इंस्पेक्टर आभास कुमार, एसआई सुशील कुमार, नरेंद्र पाण्डेय, जीप उपाध्यक्ष किशुन यादव और मुखिया विजय यादव ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभालने की कोशिश की। 
 
ज्ञात हो कि सोमवार सुबह जगदीशपुर निवासी जगदीश यादव की पुत्री प्रीति कुमारी का शव चतरो गांव के नवनिर्मित कुएं से बरामद किया गया था। प्रीति कुमारी का विवाह चार माह पूर्व ही चतरो निवासी केशो महतो के पुत्र अजीत यादव से हिन्दू रीति रिवाज से हुआ था। शव निकालने के बाद संदेहास्पद स्थिति में शव को जला पाकर मायके वाले काफी आक्रोशित हो उठे। उन्होंने ससुराल वालों पर प्रीति कुमारी की निर्मम तरीके से जलाकर मारने एवं लाश छिपा कर रखने का आरोप लगाया। इस संबंध में मृतिका के पिता ने सोमवार को दहेज मामले में पुत्री की निर्मम तरीके से हत्या को लेकर बरही थाना मे आवेदन देकर 11 लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है और स्थिति को नियंत्रण में जुटी है। 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता