चकरोड की पैमाइश करने गये तहसीलदार से हुई झड़प, दो पक्ष आपस में भिड़े।

चकरोड की पैमाइश करने गये तहसीलदार से हुई झड़प, दो पक्ष आपस में भिड़े।

प्रयागराज। कौंधियारा : थानाक्षेत्र के सोढ़ीया गाँव में चकरोड की पैमाइश को लेकर दो पक्ष आपस में भीड़ गये राजस्व  टीम पैमाइश करने पहुंची तो उनसे भी बात बहस हो गई। टौंस नदी के किनारे स्थित सोढ़ीया गाँव में पाटलेश्वर महादेव मंदिर तक तीन वर्ष पहले जिला पंचायत से सड़क बनाई गई थी जिसको गाँव के ही कल्लू पाण्डेय ने कब्जा कर जोत लिया था । गाँव के सतेंद्र तिवारी ने सड़क को कब्जा मुक्त कराने को लेकर  खंड विकास अधिकारी तथा एसडीएम करछना से शिकायत की थी।
 
शुक्रवार को राजस्व टीम से साथ तहसीलदार केशव प्रसाद वर्मा मौके पर पहुंच कर पैमाइश कर रहे थे तभी दोनों पक्ष  आपस में भीड़ गये। और मारपीट शुरू कर दिये।मारपीट के दौरान दोनों पक्ष से कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। राजस्व टीम ने मारपीट की सूचना कौंधियारा पुलिस को देते हुये बिना पैमाइश किये वंहा से चली गई।
 
 मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिये सीएससी भेजा और दोनों पक्षों के ऊपर कार्यवाही किया गया। अगर देखा जाये तो प्रयागराज के विभिन्न क्षेत्रों में  जमीनी विवाद के चलते राजस्व विभाग की  लापरवाही से क्षेत्र में लड़ाई झगड़े आम हो गई है। जमीनी विवाद में कई लोगो की मौत भी हो चुकी है। कुछ दिन पूर्व घूरपुर क्षेत्र के एक युवक की जमीनी विवाद के चलते मारपीट में मौत हो गई थी। जिसको लेकर ग्रामीणों ने राजस्व विभाग के खिलाफ नारेबाजी की थी।
 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।